UAE

अबूधाबी में हिजरी नव वर्ष के मौके पर मिलेगी मुफ्त पार्किंग, नहीं देना होगा कोई टोल शुल्क

इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट सेंटर, अबू धाबी (ITC) ने एक घोषणा की है और ये घोषणा Hijri New Year (1444H)  के मौके पर की गयी है। दरअसल इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट सेंटर, अबू धाबी (ITC) ने जानकारी दी है कि शनिवार, 30 जुलाई को हिजरी नव वर्ष (1444H) की छुट्टी के दौरान सार्वजनिक पार्किंग स्थल और टोल शुल्क नहीं लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, UAE में 30 जुलाई को हिजरी नव वर्ष (1444H) की छुट्टी है। वहीं इस मौके पर सार्वजनिक पार्किंग स्थल और टोल शुल्क नहीं लगेगा। इसके साथ ही Customer’s Happiness Centre काम के घंटे, दरब के समय और बस और नौका सेवाओं के कार्यक्रम की भी घोषणा की गयी है, हालांकि अवकाश के दौरान केंद्र बंद रहेंगे और सोमवार, 1 अगस्त से काम फिर से शुरू हो जाएगा।

मुफ्त सार्वजनिक पार्किंग

30 जुलाई से शुरू होकर 1 अगस्त को सुबह 7:59 तक की छुट्टी के दौरान भूतल पार्किंग स्थान नि: शुल्क रहेगा। इसके अतिरिक्त, मुसाफा औद्योगिक क्षेत्र पार्किंग स्थल M18 आधिकारिक अवकाश के दौरान नि: शुल्क होगा।

आईटीसी ने जनता से अपने वाहनों को निषिद्ध क्षेत्रों में पार्क न करने और यातायात प्रवाह को अवरुद्ध नहीं करने का आह्वान किया। वहीं आईटीसी ने जनता से रात 9:00 बजे से सुबह 8:00 बजे तक रेजिडेंट परमिट पार्किंग बे के संबंध में नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया।

इसी के साथ प्राधिकरण ने यह भी घोषणा की कि सार्वजनिक परिवहन की बसें सामान्य समय के अनुसार चलेंगी, और उन मार्गों पर अतिरिक्त यात्राएं जोड़ी जाएंगी जिनकी अधिक मांग होने की उम्मीद है।

सार्वजनिक पार्किंग स्थल और टोल शुल्क नहीं लिया जाएगा।

शनिवार, 30 जुलाई, इस अवसर को चिह्नित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात में सभी सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए एक आधिकारिक भुगतान अवकाश होगा।

आपको बता दें, मुहर्रम 1 इस्लामिक नए साल (1444H) की शुरुआत का प्रतीक है। ग्रेगोरियन कैलेंडर पर इसकी संगत तिथि खगोलीय गणना के अनुसार शनिवार, 30 जुलाई को पड़ेगी।

ये भी पढ़ें- New UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button