UAE

दुबई से कराची आ रहे विमान में यात्री के बैग से 2 करोड़ का सोना चोरी, तलाशी के बाद भी नहीं हुआ बरामद

आपने अक्सर दुकानों से, घरों से चोरी होने की घटनाओं के बारे में अखबार, न्यूज़ चैनल और कई अन्य प्लेटफार्म पर देखा पढ़ा और सुना होगा। लेकिन चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, कराची के एक सोने के आभूषण के कारोबारी का तकरीबन 2 करोड रुपए का सोना उस दौरान चोरी हो गया है जब वह फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे।

उन्होंने अपने बैग के अंदर डेढ़ किलो सोना खुद अपने हाथों से रखा था। लेकिन सोना रखने के कुछ समय बाद जब उन्होंने बैग चेक किया तो उन्हें सोना बैग के अंदर नहीं मिला। इस पूरे मामले की सूचना उन्होंने केबिन क्रु को दी। इतना ही नहीं जब उड़ान कराची में लैंड हुई तो उस दौरान भी फ्लाइट की चेकिंग की गई मगर सोना बरामद नहीं किया जा सका।

आपको बताते चलें कि द एक्सप्रेस ट्रिब्यून न्यूजपेपर के हवाले से लिखा गया कि सोने के आभूषण के कारोबारी मोहम्मद मुनिस के साथ एरोप्लेन में सोना चोरी की घटना हुई। वो उस दौरान दुबई से कराची आ रहे थे। उन्होंने प्लेन में उड़ान भरने से पहले अपनी बैग को केबिन में रख दिया था। और उनके बैग में 1542 ग्राम सोना था।

एयरपोर्ट पर अलर्ट थे एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स के जवान

सोने के कारोबारी मोहम्मद मूनिस की मानें तो उनके साथ चोरी की घटना उस दौरान हुई जब प्लेन हवा में था। जिसके बारे में जानकारी उन्होंने केबिन क्रू को भी उपलब्ध कराई थी। उनके साथ हुई इस वारदात के बारे में कराची एयरपोर्ट पर पहले ही ख़बर कर दी गई थी। जिसके बाद फ्लाइट की लैंडिंग के पहले ही एयरपोर्ट पर हवाई अड्डा सुरक्षा बल के जवान मौजूद थे।

कस्टम विभाग को दी गई थी इस बात की जानकारी

 

हवाई यात्रा के दौरान गोल्ड की चोरी होने के बाद विमान से उतरने के पहले सभी यात्रियों की स्पेलिंग की गई मगर फिर भी सोना बरामद नहीं किया जा सका। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में एयरलाइंस के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। जबकि कहा जा रहा है कि सोना लाने वाले व्यक्ति ने कस्टम विभाग को पहले ही जानकारी दे दी थी।

यहां पर सोना चोरी होने की जताई गई आशंका

Gold

आपको बताते चलें कि प्लेन के अंदर यात्रियों की तलाशी लेने और पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की स्कैनिंग करने के बाद भी सोना बरामद ना होने के बाद अब आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान के यात्री का सोना कहीं दुबई के एयरपोर्ट पर ही तो चोरी नहीं हो गया। लेकिन जिस कारोबारी का सोना चुराया गया है उसका साफ तौर पर कहना है कि फ्लाइट में बैठने तक उसके बाद में सोना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button