UAE

Asia Cup 2022: दुबई में भारतीय टीम ने मचाया धमाल, पाकिस्तान को 5 विकेट से दी मात

IND vs PAK Asia Cup 2022:  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दे दी। ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवर में विजयी छक्का जड़कर टीम इंडिया  को 2 गेंद शेष रहते पहले ही जीत दिला दी। भारतीय टीम की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 35 रन बनाए।

वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (33) ने नाबाद रहते हुए भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। रविन्द्र जडेजा ने 29 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 1 गेंद पर 1 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान की तरफ से इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद नवाज को मिले जिन्होंने 3 ओवर 4 गेंद डालकर टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। जबकि 2 विकेट नसीम शाह ने भी अपने नाम।

53 रन पर पवेलियन लौट गए थे भारतीय टीम के शीर्ष तीन बल्लेबाज (Asia Cup 2022)

Asia Cup 2022

पाकिस्तान के खिलाफ मिले टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय ने 53 रन के कुल योग पर अपने टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों के विकेट गवां चुकी थी। केएल राहुल 1 रन के कुल योग पर बगैर रन बनाए पवेलियन लौट गए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

जबकि भारत का तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा विराट कोहली ने 35 रन बनाने के लिए 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया। विराट कोहली को नवाज ने इफ्तिखार के हाथों कैच आउट कराया।

मोहम्मद नवाज ने भारत को दिए थे शुरुआती 2 झटके (IND vs PAK Asia Cup 2022)

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के 2 विकेट हासिल किए। नवाज ने राहुल (12) और विराट कोहली (35) को पवेलियन की राह दिखा दिया।  इसके अलावा केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने आए केएल राहुल (0) को नसीम शाह ने डगआउट भेजा।

भारत ने अपना चौथा विकेट सूर्य कुमार यादव के रूप में 89 रनों के कुल योग पर खोया था। इन्हें नसीम साह 18 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया था।

भुवनेश्वर और हार्दिक ने की थी कमाल की गेंदबाजी (IND vs PAK Asia Cup 2022)

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ भुवनेश्वर कुमार ने कुल 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। जबकि युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट हासिल किए और एक विकेट आवेश खान को भी मिला। चार ओवर में 32 रन देने वाले यजुवेंद्र चहल विकेट को तरसते दिखाई दिए और उन्हें इस मुकाबले में कोई विकेट नहीं मिला है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली भारतीय टीम जीत के लिए आखिरी तक संघर्ष करती दिखाई दी। आखिर में हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिला दी।इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने पाकिस्तान के हाथों पिछले साल आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button