UAE

UAE के इन हिस्सों में भारी बारिश का जारी हुआ अ’लर्ट, NCM ने मौसम को लेकर दिया नया अपडेट

UAE देश के कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश और ओले पड़ने की खबर सामने आई है। इसके बाद राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने यूएई के अन्य अमीरात शारजाह, अल ऐन, रास अल खैमाह और फुजैराह के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने और भारी बारिश को लेकर नया अल’र्ट जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, यूएई के कई इलाकों में आज बादल छाए थे जिसके बाद राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने देश में भारी बारिश की सूचना दी। साथ ही बादल गतिविधि बढ़ने के साथ तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी दी। वहीं इस सूचना  के बाद सोशल मीडिया पर देश में हुई बारिश की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए।

वहीं NCM ने रात नौ बजे तक बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जारी की। इसी के साथ NCM ने जानकारी दी है कि पूरे सप्ताह दोपहर में बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं NCM ने ये भी कहा कि विशेष रूप से फुजैराह और अल ऐन जैसे पूर्वी और आंतरिक क्षेत्रों में बादल छाए रहने की संभावना है और इस सप्ताह बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना है।

वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने शारजाह, अल ऐन, रास अल खैमाह और फुजैराह के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने, बारिश और ओलावृष्टि के कारण अलर्ट जारी किया है। UAE के मौसम में जब भी बदलाव होता है तो NCM मौसम को लेकर अपडेट देता हैं वहीं UAE की अमीरात की पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी करती है।

आपको बता दें, हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात के पूर्वी हिस्सों में लगातार भारी बारिश ने कुछ क्षेत्रों में निवासियों के लिए एक आपात स्थिति में बदल दिया था। अधिकारियों ने रात भर के ऑपरेशन में फंसे परिवारों को बचाया, जबकि कुछ सड़कों,पर्यटक क्षेत्रों को सुरक्षा उपाय के रूप में बंद करना पड़ा।

 ये भी पढ़ें – iPhone 14 खरीदने दुबई पहुंच गया ये भारतीय, फ्लाइट और वीजा पर खर्च कर दिए 40,000 रुपये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button