UAE

UAE में भारी बारिश के चलते जारी हुआ रेड अलर्ट, निवासियों को घर में रहने की दी गई सलाह

Rain in UAE: संयुक्त अरब अमीरात के पूर्वी हिस्सों में लगातार भारी बारिश ने कुछ क्षेत्रों में निवासियों के लिए एक आपात स्थिति में बदल दिया है। अधिकारियों ने रात भर के ऑपरेशन में फंसे परिवारों को बचाया, जबकि कुछ सड़कों,पर्यटक क्षेत्रों को सुरक्षा उपाय के रूप में बंद करना पड़ा।

वहीं जल स्तर बढ़ने के कारण Al Dhaid की यह सड़क बंद कर दी गई।इसके साथ ही सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में काम करने वाले वर्षा प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को घर से काम करने का विकल्प दिया गया था।

आंतरिक मंत्रालय ने प्रभावित क्षेत्रों (Rain in UAE) के निवासियों को सलाह दी कि यदि आवश्यक हो तो घरों से बाहर न निकलें, और कई लोग इसका पालन कर रहे हैं। फुजैरा निवासी राज पटनायक ने कहा कि अलर्ट जारी होने के बाद से वह घर में रह रहे हैं। फिलहाल सभी गैर-जरूरी सरकारी कर्मचारी घर से काम कर रहे है।

वहीं कई निजी कंपनियों के कर्मचारी भी घर से काम कर रहे हैं। केवल आवश्यक कर्मचारी जैसे आपातकालीन दल और अस्पताल के कर्मचारी ही बाहर जा रहे हैं। मैं अपने परिवार के साथ घर पर रह रहा हूं। सड़कों पर पानी भर गया है और कई कारें बह गई हैं। कई दुकानों में भी पानी भर गया है, जिससे आवश्यक किराने का सामान मिलना मुश्किल हो गया है।”

संयुक्त अरब अमीरात में 13 साल से अधिक समय से रह रहे कालबा निवासी मोहम्मद नबील ने कहा कि यह देश में अब तक की सबसे भीषण बारिश (Rain in UAE) में से एक थी।

उन्होंने कहा, ‘यहां कई घरों और दुकानों में पानी भर गया है। “हम यहां फुजैरा और कालबा में बारिश देखते हैं, लेकिन यह तीव्रता अभूतपूर्व है। सड़कें पूरी तरह से अवरुद्ध हो गई हैं, और बहुत नुकसान हुआ है। हालांकि, शुक्र है कि लोग सुरक्षित हैं।”

एनसीएम ने आज जारी मौसम (Rain in UAE) कोलेकर अबू धाबी, दुबई और शारजाह के कुछ हिस्सों सहित पूरे यूएई में येलो, एम्बर और रेड अलर्ट जारी किया। इसके साथ ही फुजैरा और रास अल खैमाह में भारी बारिश की संभावना है। वहीं इससे पहले आज सुबह रास अल खैमाह में बारिश की सूचना मिली थी।

आपको बता दें, UAE का राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (UAE Weather) यहाँ के मौसम को लेकर सभी अहम जानकारी देता है साथ ही यहाँ के निवासियों को बारिश से बचने की भी जानकारी देता है। वहीं जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें।

अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें। वहीं अमीरात कि पुलिस ड्राइवरों से आग्रह करती है कि वे खराब मौसम के दौरान अपनी लेन पर बने रहें और सावधानी से यात्रा करें। वहीं सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने मोटर चालकों के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए सलाह दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button