UAE

Indigo एयरलाइन ने शुरू की दैनिक उड़ान, महज Dh625 में UAE से करें भारत की यात्रा

भारतीय कम लागत वाली वाहक Indigo एयरलाइन अब रास अल खैमाह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरकेटी) से भारत के लिए दैनिक उड़ानों का संचालन Dh625 में करेगी।  दरअसल, Indigo एयरलाइन ने गुरुवार को मुंबई से रास अल खैमाह तक अपनी उद्घाटन सेवा का जश्न मनाया, जो 6ई नेटवर्क में एयरलाइन के 100 वें जगह है।

वहीं रास अल खैमाह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डेचौथा यूएई हवाईअड्डा है जहां इंडिगो उड़ान भरेगा और मध्य पूर्व में इसका ग्यारहवां जगह होगी। वहीं रास अल खैमाह के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन सऊद बिन साकार अल कासिमी; आरएके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अध्यक्ष इंजीर शेख सलेम बिन सुल्तान अल कासिमी; और हवाई अड्डे के सीईओ अतानासियोस टिटोनिस उन लोगों में शामिल थे, जब पहली उड़ान अमीरात में उतरी।

विमान का औपचारिक पानी के बौझारों के साथ स्वागत किया गया और इंडिगो के नए सीईओ पीटर एल्बर्स सहित मुंबई से 180 यात्रियों को लाया गया था, जबकि यूएई में भारतीय राजदूत संजय सुधीर भी मौजूद थे।

इंडिगो पहले से ही भारत में 12 जगहों से दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीएक्सबी) के लिए उड़ानें प्रदान करता है। वहीं वर्तमान में, रस अल खैमाह (आरकेटी) के पास भारत के लिए केवल एक नॉन-स्टॉप मार्ग है।

इसी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस कोझीकोड (सीसीजे), केरल से हवाई अड्डे की सेवा करती है। स्पाइसजेट ने पहले दिल्ली (डीईएल) और मुंबई (बीओएम) से आरकेटी के लिए नियमित अनुसूचित सेवा की पेशकश की थी, लेकिन ओएजी के आंकड़ों से पता चलता है कि उनमें से आखिरी उड़ानें मार्च में संचालित हुईं। वहीं एल्बर्स ने कहा कि “इंडिगो के लिए, यह 6ई नेटवर्क में 100वां गंतव्य है और हमारा चौथा अमीरात है। भारत में, इंडिगो पहले से ही देश भर में 74 शहरों और समुदायों की सेवा कर रही है। वहीं उन्होंने कहा कि, “नया मार्ग इंडिगो की रणनीति में परिकल्पित क्षेत्र में कनेक्टिविटी को और बढ़ाता है।”

इस बीच, इंजी। शेख सलेम बिन सुल्तान अल कासिमी ने कहा कि “रास अल खैमाह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस का स्वागत करना और भारतीय उपमहाद्वीप से बढ़े हुए यात्री प्रवाह को स्वीकार करने में सक्षम होना हमारी खुशी है। रास अल खैमाह की अर्थव्यवस्था के पीछे प्रेरक शक्ति इसके फलते-फूलते पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्र में निहित है, और इंडिगो का दृष्टिकोण हमारी यात्री आवश्यकताओं के अनुरूप है।”

 ये भी पढ़ें – UAE के इन हिस्सों में भारी बारिश का जारी हुआ अ’लर्ट, NCM ने मौसम को लेकर दिया नया अपडेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button