UAE

UAE: शारजाह के शासक ने बाढ़ से बेघर हुए परिवारों को दी Dh50,000 की सहायता

UAE Rains:  शारजाह के शासक बारिश के दौरान आई बाढ़ से बेघर हुए परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। दरअसल, हाल ही में शारजाह में बारिश के दौरान बाढ़ आ गयी थी और इस बाढ़ के कारण कई परिवार बेघर हो गए। वहीं इन बेघर परिवारों की मदद के लिए शारजाह के शासक ने Dh50,000 की सहायता देने की घोषणा हुई है।

घरों में लौटने के लिए करी गयी मदद

जानकारी के अनुसार, सुप्रीम काउंसिल के सदस्य और शारजाह के शासक शेख डॉ सुल्तान बिन मुहम्मद अल कासिमी ने अधिकारियों को अमीरात में अस्थायी आवास और होटलों में रहने वाले परिवारों को राशि सौंपने का निर्देश दिया है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस राशि का उद्देश्य परिवारों को सुरक्षित और तेजी से अपने घरों में लौटने में मदद करना है। वहीं इस पहल से पैंसठ परिवारों को लाभ होने की उम्मीद है।

UAE rains

आपको बता दें, हाल ही में देश के पूर्व में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम की बाढ़ में सात लोगों की मौ’त हो गई। सैकड़ों लोगों को उनके बाढ़ के घरों से निकालकर अस्थायी आवास और होटलों में रखना पड़ा। वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि यूएई में 27 वर्षों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की है।

वहीं Fujairah बंदरगाह के आसपास के क्षेत्र में पिछले दो दिनों में 234.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है,जो पिछले 27 वर्षों में संयुक्त अरब अमीरात में जुलाई के महीने में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश है। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से दी गई है।

आपको बता दें, UAE का राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (UAE Rains) यहाँ के मौसम को लेकर सभी अहम जानकारी देता है साथ ही यहाँ के निवासियों को बारिश से बचने की भी जानकारी देता है। वहीं जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें।

अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें। वहीं अमीरात कि पुलिस ड्राइवरों से आग्रह करती है कि वे खराब मौसम के दौरान अपनी लेन पर बने रहें और सावधानी से यात्रा करें। वहीं सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने मोटर चालकों के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए सलाह दी है।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button