UAE

1 सितबंर से खुलेंगे Dubai एक्सपो 2020 के दो पवेलियन, जानिए क्या है टिकट की कीमत और घूमने का समय

Expo 2020 Dubai, 1 अक्टूबर से फिर से खुलने को तैयार है, हालांकि एक्सपो सिटी दुबई के उद्घाटन से पहले,  विजिटर 1 सितंबर से इसके दो सबसे लोकप्रिय पवेलियन का आनंद उठा सकते हैं।

अलिफ – द मोबिलिटी पवेलियन (Alif – The Mobility Pavilion) और टेरा – द सस्टेनेबिलिटी पवेलियन (Terra – The Sustainability Pavilion), जहाँ पर गुरुवार, 1 सितंबर से दर्शकों का आना शुरू हो जाएगा।

अलीफ – द मोबिलिटी पवेलियन और गार्डन इन द स्काई 

अलीफ – द मोबिलिटी पवेलियन के टिकट की कीमत Dh50 प्रति व्यक्ति है और ये इस पवेलियन की टिकट शहर की वेबसाइट और एक्सपो सिटी दुबई के चार बॉक्स ऑफिस पर उपलब्ध हैं। वहीं गार्डन इन द स्काई, एक घूमने वाला टॉवर जो विजिटर्स को एक्सपो साइट से 55 मीटर ऊपर उठाता है और 360-डिग्री दृश्य प्रस्तुत करता है ये पवेलियन भी 1 सितंबर को भी खुलेगा, जिसमें प्रत्येक टिकट की कीमत Dh30 होगी।

इस गार्डन इन द स्काई वाले पवेलियन में 12 साल से कम उम्र के बच्चों  के लिए प्रवेश निःशुल्क है। गार्डन इन द स्काई के लिए, 5 वर्ष और उससे कम आयु के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है।

वहीं अलिफ और टेरा रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे, जबकि गार्डन इन द स्काई दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा सकता है। यह 16 सितंबर से सुबह 10 बजे से खुला रहेगा

अक्टूबर में खुलेंगे अन्य एक्सपो

असली पानी की सुविधा – जिसमें संगीत के लिए गुरुत्वाकर्षण-विरोधी झरने हैं – और अल वासल प्लाजा अक्टूबर में खुलेगा। महिला मंडप और विजन मंडप, साथ ही बच्चों के खेल के मैदान और हिंडोला भी खुलेंगे।

इस साल के अंत में, ऑपर्च्युनिटी पवेलियन एक्सपो 2020 दुबई म्यूजियम बन जाएगा जो एक नया अतिरिक्त जो वर्ल्ड एक्सपो के इतिहास और प्रभाव को उजागर करता है और एक्सपो 2020 दुबई (Expo 2020 Dubai) की सफलता का जश्न मनाता है।

ये भी पढ़ें- UAE labour law: दुबई में किसी कंपनी द्वारा कामगार को वार्षिक हवाई किराए भत्ते देने के क्या है नियम, जानिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button