UAE

T20 World Cup 2022 के लिए यूएई की टीम का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

T20 World Cup 2022: अगले माह यानी कि अक्टूबर महीने की 16 तारीख से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सरजमीं पर आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है।

क्रिकेट के इस बड़े महाकुंभ के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भी अपनी स्क्वायड की घोषणा कर दी है। हालांकि कई बड़ी टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है।

आईसीसी T20 World Cup 2022 के लिए संयुक्त अरब अमीरात ने 15 खिलाड़ियों को अपनी स्क्वायड में चुना है। जिसमें रोहन मुस्तफा (Rohan Mustafa) का ना होना सबको चौंका रहा है। वहीं केरल के त्रिसूर में जन्में 34 वर्षीय चंदनगपोयिल रिजवान को टीम का कप्तान बनाया गया है। वृत्य अरविंद टीम के उपकप्तान होंगे। गौर करने वाली बात यह है कि यूएई की टीम को टूर्नामेंट के पहले स्टेज में खेलना है और यहां पर बेहतर प्रदर्शन उसे अगले चरण में पहुंचाएगा।

रोहन मुस्तफा को किया गया दरकिनार

दरअसल, रोहन मुस्तफा (Rohan Mustafa) यूएई के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप क्वालीफायर में अपनी टीम को रिप्रेजेंट किया था। जहां पर उन्हें सिर्फ एक मुकाबले में मैदान पर उतरने का मौका दिया गया था।

कुवैत के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने को से 40 रन खर्च करते हुए सिर्फ एक विकेट ही लिया था। और बात करें अगर इससे पहले उनके द्वारा खेले गए आखिरी तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की तो उनके बल्ले से इन मुकाबलों में क्रमशः नाबाद 37 रन, नाबाद 9 रन और 41 रनों की पारियां निकली थी।

युवा खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए टीम में मिली जगह


यूएई के क्रिकेट बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला करते हुए 16 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी अयान खान(Ayaan Khan) को वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना है। और उन्होंने अंडर-19 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन किया था।

विंडीज के खिलाफ एक मुकाबले में अयान खान ने 93 रनों की पारी खेलते हुए 1 विकेट लिया था। उस मुकाबले में यूएई की टीम विंडीज पर जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। ऐसे में अब आईसीसी t20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में यूएई को इस खिलाड़ी से बड़ी उम्मीदें होंगी।

ICC T20 World Cup 2022 के लिए UAE की टीम

सीपी रिजवान (कप्तान), वृत्या अरविंद (उपकप्तान), चिराग सूरी, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, आर्यन लकड़ा, जवार फरीद, काशिफ दाउद, कार्तिक मयप्पन, अहमद रजा, जाहूर खान, जुनैद सिद्दीकी, साबिर अली, अलीशान शराफू और अयान खान।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button