UAE

UAE: भारतीय दूतावास ने यात्रा धोखाधड़ी से बचने के लिए प्रवासियों को दी अहम सलाह

UAE में भारतीय दूतावास ने भारतीय प्रवासियों को एक चेतावनी जारी की है और ये चेतावनी यात्रा धोखाधड़ी को लेकर है। दरअसल, UAE में भारतीय दूतावास ने धोखाधड़ी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे सोशल मीडिया हैंडल और ईमेल आईडी के बारे में चेतावनी जारी की है।

जानकारी के अनुसार, दूतावास ने चेतावानी जारी करते हुए कहा है कि मिशन ने कुछ व्यक्ति “निर्दोष भारतीय नागरिकों” को ठगने के लिए @ embassy_help (ट्विटर) और ind_embassy.mea.gov @protonmail|com का उपयोग कर रहे हैं। वहीं मिशन ने ये भी जानकरी दी कि अपराधी यूएई से भारत आने वाले प्रवासियों की यात्रा की व्यवस्था करने के लिए “संदेश भेजकर और धन एकत्र करके” धोखाधड़ी करते हैं।

मिशन ने दी ये अहम जानकारी 

वहीं मिशन ने एक बयान में कहा, “सभी भारतीय नागरिकों को एतद्द्वारा सूचित किया जाता है कि भारतीय दूतावास, अबू धाबी का ट्विटर हैंडल @ embassy_help और ईमेल आईडी [email protected] protonmail|com से कोई संबंध नहीं है।”

वहीं दूतावास ने कहा कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी आधिकारिक ईमेल आईडी, ट्विटर हैंडल, फेसबुक आईडी और टेलीफोन नंबरों का उल्लेख किया गया है साथ ही “यह सलाह दी जाती है कि बेईमान तत्वों के जाल में पड़ने से बचने के लिए हमारी वेबसाइट से दूतावास के ई-मेल आईडी और सोशल मीडिया खातों के विवरणों को क्रॉस-चेक करें।

इसी के साथ दूतावास ने कहा कि @ IndembAbuDhabi उसका एकमात्र आधिकारिक ट्विटर हैंडल है। “दूतावास या उसके अधिकारियों का प्रतिरूपण करने वाली संस्थाओं से प्राप्त किसी भी संचार से सावधान रहें।”

आपको बता दें, UAE में भारतीय दूतावास के पास धोखाधड़ी एक सारे मामले सामने आये हैं और ये सभी मामले भारतीयों को UAE में ज्यादा पैसे कमाने का लालच देने को लेकर है। वहीं अभी तक ऐसे कई सारे मामले सामने आये हैं जिसकी वजह से कई भारतीय UAE में फंस चुके हैं।

ये भी पढ़ें- अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button