UAE

UAE: इन 70 देशों के यात्रियों को मिलेगा Visa On Arrival की सुविधा, 180 दिनों तक हो सकता है वैध

UAE में हर साल दुनिया भर से लाखों पर्यटकों यहां आते हैं ये लोग यहां पर घूमने तो कई लोग यहाँ पर काम के सिलसिले में आते हैं। वहीं हर देश को  अलग-अलग वीजा नियम लागू होते हैं। उनमें से कुछ को आगमन पर वीजा मिलता है, जबकि अन्य को संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरने से पहले आवेदन करना होता है।

वहीं लगभग 70 देशों के नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात में आगमन पर वीजा (Visa on arrival) प्राप्त होता है जबकि अन्य राष्ट्रीयताओं को उनके प्रस्थान से पहले वीजा प्राप्त करना होगा। वहीं इस पोस्ट के जरिए हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि 70 से अधिक देशों के लोगों को 180 दिनों तक UAE का Visa on arrival मिल सकता है।

30 दिन का वीजा

अमीरात, फ्लाईदुबई और एतिहाद एयरवेज की वेबसाइटों से प्राप्त जानकारी के आधार पर, लगभग 20 देशों या क्षेत्रों के पासपोर्ट धारकों को आगमन पर 30 दिन का मुफ्त वीजा (visa on arrival) मिलता है। वे हैं:

एंडोरा, ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनेई, कनाडा, चीन, हांगकांग, चीन, जापान, कजाखस्तान, मकाऊ, चीन, मलेशिया ,मॉरीशस, मोनाको,न्यूजीलैंड, आयरलैंड गणराज्य, सैन मैरीनो, सिंगापुर यूक्रेन, यूनाइटेड किंगडम और उत्तरी आयरलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, वेटिकन सिटी वाले देश शामिल हैं।

जानिए किन देशों के यात्रियों को मिल सकती है 90 दिन का विजिट वीजा

50 से अधिक देशों या क्षेत्रों के नागरिकों को 90-दिवसीय बहु-प्रवेश यात्रा वीजा जारी किया जाता है। यह वीजा जारी होने की तारीख से छह महीने के लिए वैध होता है और वीजा धारक यूएई में कुल 90 दिनों तक रह सकते हैं। ये देश हैं:

अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, बहामास द्वीप समूह, बारबाडोस, बेल्जियम, ब्राज़िल, बुल्गारिया, चिली, कोलंबिया, कोस्टा रिका, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक गणतंत्र, डेनमार्क, अल साल्वाडोर, एस्तोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, यूनान, होंडुरस, हंगरी, आइसलैंड, इटली, किरिबाती, लातविया, लिकटेंस्टाइन, लिथुआनिया, लक्समबर्ग, मालदीव, माल्टा, मोंटेनेग्रो, नाउरू, नीदरलैंड, नॉर्वे, परागुआ, पेरू, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, रूसी संघ, संत विंसेंट अँड थे ग्रेनडीनेस, सैन मैरीनो, सर्बिया, सेशल्स, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, सोलोमन इस्लैंडस, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्ज़रलैंड, उरुग्वे

180 दिन का वीजा

मैक्सिकन पासपोर्ट रखने वाले यात्री 180-दिवसीय विज़िट वीजा मिल सकता है  जो जारी होने की तारीख से छह महीने के लिए वैध है, और कुल 180 दिनों के प्रवास के लिए है।

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आगमन पर वीजा

एशिया और अफ्रीका के अन्य सभी देशों के नागरिकों को उनके प्रस्थान से पहले संयुक्त अरब अमीरात का वीजा होना आवश्यक है। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा जारी विजिट वीजा या ग्रीन कार्ड रखने वाले भारतीय नागरिक, जो कम से कम छह महीने के लिए वैध है, या यूके या यूरोपीय संघ में निवास करते हैं, एक निश्चित अवधि के लिए अधिकतम 14 दिनों के प्रवास के लिए आगमन पर वीजा प्राप्त कर सकते हैं। शुल्क। वे एक निश्चित शुल्क के लिए अतिरिक्त 14 दिनों के लिए अपने प्रवास को बढ़ाने के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

 ये भी पढ़ें – UAE: भारतीय दूतावास ने यात्रा धोखाधड़ी से बचने के लिए प्रवासियों को दी अहम सलाह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button