UAE

UAE में बारिश को लेकर जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, जानिए मौसम पर NCM ने क्या दिया नया अपडेट

UAE rains: यूएई के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने देश के मौसम को लेकर एक अहम जानकारी दी है और ये जानकारी देश में होने वाली बारिश को लेकर है। दरअसल, UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने देश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के लिए कोड-ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और ये कोड-ऑरेंज अलर्ट भरी को लेकर है।

जानकारी के अनुसार, UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने (UAE rains)देश के मौसम को लेकर जानकारी दी है कि अगले 3 दिनों तक देश में भारी बारिश हो सकती है। वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने मौसम में होने वाले इस बदलाव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- New UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

NCM ने मौसम में होने वाले बदलाव की जानकारी (UAE rains)

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र एनसीएम ने मौसम को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि पूर्व में बारिश के संवहनी बादल कुछ आंतरिक और दक्षिणी क्षेत्रों तक फैल सकते हैं। इसके साथ ही 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाएं धूल उड़ा सकती हैं।

वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ये भी जानकारी दी है कि अगले तीन दिनों में पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में बारिश की संभावना के साथ, पूरे सप्ताह धूल भरी और बादल छाए रहेंगे। वहीं इस हिसाब से देश में भारी बारिश (UAE rains) हो सकती है।

Rain in UAE

ऑरेंज अलर्ट का मतलब (UAE rains)

ऑरेंज अलर्ट का मतलब खतरनाक मौसम की घटनाओं की उम्मीद है, और निवासियों को अधिकारियों द्वारा जारी सलाह का पालन करना आवश्यक है। वहीं NCM ने अन्य क्षेत्रों के लिए भी कोड-येलो अलर्ट जारी किया है।

इसी के साथ अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों से “बारिश के मौसम के कारण” सावधानी बरतने का भी आह्वान किया।

आपको बता दें, देश के पूर्वी हिस्से अभी भी पिछले हफ्ते रिकॉर्ड तोड़ बारिश से उबर रहे हैं, जिसमें सात लोगों की जान चली गई, सड़कों और अन्य बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ।

ये भी पढ़ें- UAE में आज महंगा हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में कितना पड़ेगा 22 और 24 कैरेट Gold का दाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button