UAE

UAE निवासियों के लिए खुशखबरी, बिना वीजा के इन देशों में मिलेगी फ्री एंट्री; देखें लिस्ट

UAE travel: UAE से विदेश की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है और ये खुशखबरी फ्री-वीजा को लेकर है। दरअसल, खबर है कि एक दर्जन देश सहित कुछ बेहद लोकप्रिय पर्यटन स्थल संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को फ्री-वीजा प्रवेश और वीजा-ऑन-अराइवल प्रदान कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, UAE के निवासियों को सात देश वीज़ा-मुक्त प्रवेश प्रदान करते हैं जबकि पाँच देश वीज़ा-ऑन-अराइवल की सुविधा प्रदान करते हैं।ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी मुसाफिर डॉट कॉम के अनुसार, जॉर्जिया, मालदीव, सेशेल्स, मॉरीशस, कजाकिस्तान, सर्बिया और जॉर्डन यूएई के निवासियों को वीजा-मुक्त प्रवेश प्रदान करते हैं, जबकि आर्मेनिया, बाकू, किर्गिस्तान, थाईलैंड और अल्बानिया यात्रियों को आगमन पर वीजा प्रदान करते हैं।

वहीं मुसाफिर डॉट कॉम के सीओओ रहीश बाबू ने कहा कि इनमें से कुछ देशों को कुछ राष्ट्रीयताओं के लिए वीजा जारी करने के लिए अतिरिक्त दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है।

Visa

पिछले हफ्ते, हेनले एंड पार्टनर्स, एक वैश्विक निवेश प्रवासन परामर्श, ने संयुक्त अरब अमीरात के पासपोर्ट को 176 के वीजा-मुक्त या वीजा-ऑन-अराइवल स्कोर के साथ दुनिया में 15वां सबसे शक्तिशाली स्थान दिया था। वहीं यूएई को महामारी विजेता घोषित करते हुए, हेनले एंड पार्टनर्स ने कहा कि यूएई ने अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की हैं क्योंकि वह सबसे बड़ा लाभार्थी देश बनकर उभरा है जो संयुक्त अरब अमीरात के मजबूत पासपोर्ट और उच्च प्रति व्यक्ति आय देश में प्रवासियों के लिए अन्य उन्नत देशों से वीजा प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार करती है।

लोकप्रिय वीज़ा-मुक्त जगह

वहीं बाबू ने कहा कि किफायती, कम उड़ान समय, हलाल भोजन की उपलब्धता और इसके खूबसूरत इलाकों के कारण संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों के बीच जॉर्जिया सबसे लोकप्रिय वीजा मुक्त देश है। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि “वीज़ा-मुक्त प्रवेश देश के दृष्टिकोण से, जॉर्जिया यूएई के निवासियों के लिए यात्रा करने के लिए सबसे लोकप्रिय और किफायती गंतव्य है। बाकू और आर्मेनिया, जो आगमन पर वीजा प्रदान करते हैं, यात्रा करने के लिए सबसे किफायती देश हैं। इन देशों की यात्रा करने की औसत लागत तीन रातों और चार दिनों के अवकाश पैकेज के लिए Dh1,999 से शुरू होती है,

वहीं मिड-रेंज पैकेज के लिए, बाबू ने सर्बिया, कजाकिस्तान और जॉर्डन को जोड़ा, ये विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए लोकप्रिय हैं जो ये स्थान प्रदान करते हैं, जिससे ये स्थान संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों के बीच लोकप्रिय हो जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button