UAE

UAE Weather: भारी बारिश के बाद जारी हुआ रेड अलर्ट, जानिए मौसम को लेकर NCM ने क्या दिया नया अपडेट

UAE Weather: यूएई के मौसम को लेकर राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने एक अहम जानकारी दी है और ये जानकारी मौसम में होने वाले बदलाव को लेकर है।  दरअसल, UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया।

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने देश में कोड-रेड अलर्ट जारी करते हुए जानकारी दी है कि अल ऐन में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में निवासियों को बेहद सतर्क रहने की सलाह देता है।

अल ऐन में कई अन्य क्षेत्रों में, अल तिवैयाह, अल कत्ताराह, नाहिल, बड़ा बिंत सऊद और अलमेरा में भी भारी बारिश (UAE Weather) देखे को मिल रही है। अधिकारियों ने भारी बारिश की सूचना दी है और निवासियों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। वहीं स्टॉर्म सेंटर द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए नए वीडियो में अल ऐन क्षेत्र में ओलों के साथ भारी बारिश दिखाई दे रही है। मौसम संबंधी सोशल मीडिया हैंडल ने भी क्षेत्र में आंधी की सूचना दी।

वहीं NCM ने लोगों से सतर्क रहने, अत्यधिक सावधानी बरतने और घाटियों, भूस्खलन और बाढ़ वाले क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया।

इसी के साथ अबू धाबी पुलिस ने भी जनता से अल ऐन सिटी की घाटियों और अन्य वाटरशेड से दूर रहने का आह्वान किया। प्राधिकरण ने सभी से सतर्क रहने और निर्देशों और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। वहीं उन्होंने मोटर चालकों से इलेक्ट्रॉनिक साइन बोर्ड पर प्रदर्शित परिवर्तनशील गति सीमाओं का पालन करने का आग्रह किया।

आपको बता दें, देश में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान कुछ सड़कों पर राजधानी में गति सीमा स्वचालित रूप से 80 किमी प्रति घंटे तक कम हो जाती है ताकि कोई भी दुर्घटना ना हो।

ये भी पढ़ें – अबूधाबी से भारत के इन शहरों के लिए नए उड़ान की घोषणा, सस्ते हवाई किराए में कर सकेंगे सफर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button