UAE

UAE Weather: अरब अमीरात के इन हिस्सों में जोरदार बारिश, देखें वीडियो

UAE Weather : यूएई के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है और इस बदलाव की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर मौसम विज्ञान (NCM)  ने दी है। दरअसल, नेशनल सेंटर फॉर मौसम विज्ञान (NCM) ने जानकारी दी है कि अरब अमीरात के कई हिस्सों में आज (UAE Weather) मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल रही।

वहीं अबू धाबी पुलिस ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण वाहन चलाते समय मोटर चालकों को सावधान रहने का आह्वान किया है।

पुलिस ने मोटर चालकों को सलाह दी कि यदि गति सीमा कम कर दी गई है तो वे ओवरहेड इलेक्ट्रॉनिक सूचना बोर्डों पर जरूर ध्यान दें। आपको बता दें, अबू धाबी में मौसम खराब (UAE Weather) होने की स्थिति के दौरान गति सीमा स्वचालित रूप से कम हो जाती है।

ये भी पढ़ें- यूएई जाने वाली फ्लाइट के इंजन में आई तकनीकी खराबी, भारत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने अल ऐन में बारिश की सूचना दी है। इसके साथ ही NCM ने अबू धाबी के कुछ हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया। इसी बीच एक सोशल मीडिया यूजर ने अल ऐन में बारिश के वीडियो साझा किए हैं।

अल ऐन, जिसे गार्डन सिटी के नाम से जाना जाता है, हाल के हफ्तों में भारी बारिश देखने को मिली है। अगले दो दिनों में और बारिश की संभावना जताई गई है।

एनसीएम के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि यूएई गर्मियों के दौरान सप्ताह में तीन दिन तक बारिश देख सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि देश में गर्मियों की बारिश असामान्य नहीं है। इसके अतिरिक्त, देश बारिश को बढ़ाने के लिए क्लाउड सीडिंग का उपयोग करता है।

आपको बता दें, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) अभी तक मौसम (UAE Weather) को लेकर जो भी जानकारी दी है उसके हिसाब से UAE के मौसम में बदलाव हुआ है और इसके बाद ही UAE हर दिन UAE के मौसम को लेकर अपडेट जारी करता है।

ये भी पढ़ें- New UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button