World

अबूधाबी के रेस्टोरेंट में फटा Gas Cylinder, 2 लोगों की मौत, कई दर्जन लोग घायल

अबू धाबी के एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर फ’टने के बाद आ’ग लग गई, हालांकि अब इसपर काबू पा लिया गया।

अबू धाबी पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी दी है कि रेस्तरां अल खालिदिया क्षेत्र में स्थित है और बचाव कर्मी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और इसपर काबू पा लिया गया।

हालांकि इस घटना में आग लगने से दो लोगों की मौ’त हो गई और दर्जनों घायल हो गए, अधिकारियों ने सोमवार रात इसकी पुष्टि की।

अबू धाबी पुलिस और अबू धाबी सिविल डिफेंस ने बताया कि, अल खालिदिया में रेस्तरां की साइट से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, 64 लोगों को मामूली चोटें आईं, जबकि 56 अन्य को मामूली चोटें आईं।

मिली जानकारी के अनुसार, ये आउटलेट, जो साउथ एशियाई भोजन के लिए फेमस है और खालिदिया मॉल के पीछे एक पांच मंजिला इमारत में ये स्थित है। आज दोपहर के करीब गैस सिलिंडर फ’ट गया और अफरा तफरी मच गयी। इसके बाद सिविल डिफेंस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गयी। वहीं एतहितायतन कई सड़कों को बंद कर दिया गया।

आग लगने की सूचना के बाद से क्षेत्र में चार आवासीय भवनों को खाली कर दिया गया था और निवासियों को अस्थायी आवास प्रदान किया जा रहा है।

वहीं निवासी और वहां पर मौजूद चश्मदीद गवाह एक से अधिक विस्फो’टों की रिपोर्ट कर रहे हैं। जिनमें से पहला दोपहर 12.45 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच हुआ, इसके बाद 10 से 20 मिनट के अंतराल में दूसरा विस्फोट हुआ, जिससे बहुत भरे नुक्सान हुआ।

इलाके में मौजूद एक दुकानदार ने कहा कि मैं अपनी कपड़े धोने की दुकान में काम कर रहा था जब मैंने अगली गली में एक बड़ा धमाका सुना। दोपहर 1 बजे से ठीक पहले की बात है। जब मैं मौके पर पहुंचा तो मैंने देखा कि आग की लपटें हैं। आनन-फानन में सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button