World

अबू धाबी का Al Bateen Executive एयरपोर्ट हुआ दो महीने के लिए बंद, जानिए क्या है वजह

अबू धाबी में अल बातेन एक्जीक्यूटिव एयरपोर्ट (Al Bateen Executive Airport) का रनवे विस्तार और नवीनीकरण किया जा रहा है जिसकी वजह से यह एयररपोर्ट दो महीने से अधिक की अवधि के लिए बंद रहेगा। इसके लेकर हवाईअड्डा संचालक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा।

जानकारी के अनुसार, अबू धाबी हवाईअड्डों ने कहा कि रनवे अपग्रेड करने का काम 11 मई से 20 जुलाई तक चलेगा  वहीं रीन्यू अवधि के दौरान केवल हेलीकॉप्टर ही हवाई अड्डे का उपयोग कर सकते हैं। वहीं अधिकारियों के अनुसार, हवाई अड्डे की पूर्ण सेवा, जो मुख्य रूप से निजी जेट विमानों को संभालती है, 21 जुलाई को फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

airport

आपको बता दें, अल बातेन कार्यकारी हवाई अड्डा मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्र (मेना) में पहला समर्पित निजी जेट हवाई अड्डा है। हवाई अड्डा मूल रूप से 1960 के दशक में राजधानी शहर में पहले मुख्य हवाई अड्डे के रूप में उपयोग में आया, जब तक कि अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा 1982 में नहीं खोला गया था।

1983 में, अल बातेन एक्जीक्यूटिव एयरपोर्ट (Al Bateen Executive Airport) को 2008 के अंत तक एक सैन्य हवाई अड्डे में बदल दिया गया था। हवाई अड्डे के संचालन के प्रबंधन पर और इसे विश्व स्तरीय कार्यकारी हवाई अड्डे में बदल दिया।

वहीं वर्तमान में, हवाईअड्डे में 50 निजी जेट विमानों के लिए एक स्टैंड क्षमता है जिसमें तेज और कुशल टर्नअराउंड बिना होल्डिंग पैटर्न और कम टैक्सी समय के साथ हैं। पहले से ही हवाई अड्डे से बाहर चल रहे मौजूदा वाहक में अल जाबेर एविएशन, फाल्कन एविएशन सर्विसेज और रोटाना जेट शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button