World

अर्न्तराष्ट्रीय यात्रियों के लिए केरल ने जारी किए कोरोना के नए दिशानिर्देश, जानिए नए नियम

केरल ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कई कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी है और इस बात की घोषणा राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने शुक्रवार को दी है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने जानकारी देते हुए एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा है कि केरल में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी। इस दौरान अगर किसी भी अर्न्तराष्ट्रीय यात्री में कोरोना के लक्षण पाए जाते है, तो उनको आरटीपीसीआर जांच से गुजरना होगा और फिर जांच के परिणाम आने के बाद उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

केरल सरकार की तरफ कोविड को लेकर नए गाइडलाइन के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है। विदेश से आने वाले यात्रियों को सात दिन होम क्वांरटीन रखनी होगी, हालांकि अगर उनमें कोरोना का लक्षण दिखलाई देता है तो उनका फिर से कोविड टेस्टिंग किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें भारत में आज कोरोना के 1,27,952 नए मामले आए है। ऐसे में अब देश में अब तक कोरोना संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,20,80,664 हो गई।

वहीं इसी बीच इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्चमुख्य महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा है कि मार्च के पहले सप्ताह से तीसरी लहर का असर कम होने लगेगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल में सबसे तेजी मामले घटेंगे। उन्होंने कहा कि इन तीनों राज्यों में मार्च अंत तक जाते-जाते मामले निम्नतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। आईसीएमआर के विशेषज्ञ के मुताबिक पूरे देश में एक साथ मामले कम नहीं हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button