World

कुवैत एयरपोर्ट से फिर शुरू हुई हवाई यातायात, धूल भरी आंधी की वजह से बंद हुई थी उड़ानें

कुवैत में बीते दिन धूल भरी आंधी आने के बाद कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों के अस्थायी निलंबन कर दिया गया था, हालांकि अब राहत की बात यह है कि कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यातायात फिर से सुचारू रूप से  सोमवार, स्थानीय समयानुसार शाम 5:50 बजे शुरू कर दिया गया है। इस बात की जानकारी डीजीसीए ने दी है।

गौरतलब है कि कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने धूल भरी आंधी के कारण उड़ानों के अस्थायी निलंबन की घोषणा करी थी।  धूल भरी आंधी के बाद करीब ढाई घंटे तक यातायात बाधित रहा। वहीं उप महानिदेशक इमाद अल जुलुवी ने बताय कि आगमन और प्रस्थान के समय में बदलाव किया गया है।

बता दें, देश में धूल भरी आंधी ने मौसम को प्रभावित किया, जिससे कुछ क्षेत्रों में दृश्यता 500 मीटर से नीचे चली गई, साथ ही तेज हवाएं 60 किमी / घंटा से अधिक तक पहुंच गईं। इसकी वजह से देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित हुई हैं। वहीं कुवैत के ऊपर मंडरा रही धूल की भारी मात्रा ने देश भर में दृश्यता को लगभग शून्य कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले 16 मई को मुख्य हवाईअड्डे पर धूल भरी आंधी के चलते डेढ़ घंटे के लिए हवाई यातायात बंद कर दिया गया था और तीनों बंदरगाहों पर समुद्री यातायात मंगलवार तक बंद रहा।

आपको बता दें, इस बीच, सऊदी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तेल समृद्ध राज्य में कई क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी दी है। पड़ोसी बहरीन ने भी ऐसी ही चेतावनी दी थी। वहीं इराक के नजफ प्रांत और किरकुक में सोमवार तड़के एक तेज रेतीला तूफान आया जिससे शहरों में दृश्यता प्रभावित हुई। वहीं रेतीले तूफान और धूल से यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है क्योंकि दृश्यता लगभग समाप्त हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button