World

कुवैत की नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के निर्माणाधीन टर्मिनल-2 में लगी आग, अग्निशमन की मदद से बुझाई गयी आग

कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन टर्मिनल-2 में सोमवार को आग लग गयी। वहीं अब खबर है कि इस आग पर काबू पा लिया गया है।

खाड़ी राज्य की अग्निशमन सेवा ने कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माणाधीन टर्मिनल पर लगी आग को लेकर जानकारी दी है कि कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन एक टर्मिनल में आग लग गया लेकिन समय रहते अब इस आग को बुझा ली गयी है। वहीं इस आग के कारण हवाई यातायात संचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है

जानकारी के अनुसार, हवाई अड्डे की क्षमता का विस्तार करने के लिए हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का निर्माण किया जा रहा है और इस साल के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

वहीं अग्निशमन सेवा के बयान में कहा गया है कि स्थानीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे (0230 जीएमटी) आग लग गई और बेसमेंट, भूतल और पहली मंजिल का हिस्सा प्रभावित हुआ। वहीं ये भी कहा कि आग से सामग्री को नुकसान पहुंचा लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ और कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

कुवैत फायर फोर्स के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की छह टीमें मौके पर मौजूद थीं। वहीं सोशल मीडिया पर कई वीडियो क्लिप में साइट से निकलने वाले काले धुएं के बड़े ढेर दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें, हवाई अड्डे की क्षमता का विस्तार करने के लिए हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का निर्माण किया जा रहा है और इस साल के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button