World

चीन: टेक ऑफ के बीच रनवे पर बड़ा हादसा, पलभर में आग की लपटों ने विमान को घेरा; देखें Video

चीन से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां के चूंगचींग में गुरुवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ। हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइंस की फ्लाइट टेकऑफ के समय रनवे पर फिसल गई। जिसके चलते विमान को आग की लपटों ने घेर लिया। मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि विमान में जिस दौरान यह हादसा हुआ उस समय 113 पैसेंजर और 9 क्रू मेंबर सवार थे।

सभी लोगों को विमान से निकाला गया सुरक्षित बाहर

राहत की बात यह रही कि फ्लाइट में मौजूद सभी 113 पैसेंजर और 9 क्रू मेंबर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि,स्थानीय मीडिया के हवाले से जो खबरें निकल कर बाहर आई हैं उनके अनुसार 25 यात्रियों को हल्की चोटें आईं हैं। घायल यात्रियों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

देखें वीडियो

एयरलाइंस के बेड़े में शामिल हैं कितने विमान?

आपको बता दें कि यह फ्लाइट चूंगचींग से उड़ान भरकर न्यिंगची जाने वाला था। और उसी दौरान टेक आप के समय हादसा हो गया। हादसे के बाद विमान में आग लग गई। लेकिन सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकाल लिया गया है। तिब्बत एयरलाइंस ल्हासा की खेत्री एयरलाइन है। Airfleets.net के अनुसार एयरलाइंस के बेड़े में 28 A319s सहित कुल 39 विमान हैं।

गौरतलब है कि इस हादसे से पहले चीन में तकरीबन दो माह पहले भी भीषण हादसा हुआ था। इस हादसे में चीन के ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।गुआंग्शी झुआंग में होने वाले हादसे में कुल 132 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। इस दौरान फ्लाइट में 123 यात्रियों के अलावा 9 क्रू मेंबर भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button