World

दुबई वर्ल्ड सेंट्रल से दिल्ली समेत 34 गंतव्यों के लिए अस्थायी रूप से उड़ानें संचालित करने के लिए Flydubai

बजट वाहक फ्लाईदुबाई (Flydubai) ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा दुबई एअरपोर्ट के रनवे बंद होने के कारण उड़ानें नयी जगह से संचालित करने को लेकर है।

दरअसल, दुबई एअरपोर्ट के रनवे बंद होने के कारण फ्लाईदुबई (Flydubai) दुबई वर्ल्ड सेंट्रल Dubai World Central (DWC) से चुनिंदा गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित करेगी, क्योंकि दुबई इंटरनेशनल का उत्तरी रनवे अगले महीने से 45 दिनों के लिए बंद हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार, रनवे को 9 मई से 22 जून तक “पूर्ण नवीनीकरण” करने के लिए बंद कर दिया जाएगा। वहीं फ्लाईदुबाई (Flydubai) ने कहा कि इस अवधि के दौरान Dubai World Central (DWC) से 34 गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित करेगी। इनमें अदीस अबाबा, बहरीन, दिल्ली, जेद्दा, कराची, कुवैत, मुंबई, मस्कट और रियाद की उड़ानें शामिल हैं।

Dubai World Central (DWC) से यात्रा करने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे पर मुफ्त पार्किंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा, सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) हर 30 मिनट में डीएक्सबी और डीडब्ल्यूसी के सभी टर्मिनलों के बीच मुफ्त बस सेवा प्रदान करेगा।

वहीं फ्लाईदुबाई (Flydubai) ने कहा, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा से पहले अपने प्रस्थान और आगमन हवाई अड्डों की जांच कर लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास सही जानकारी है।

इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों की बुकिंग प्रभावित हुई है, उनसे अधिक जानकारी के साथ एयरलाइन द्वारा संपर्क किया जाएगा।

बता दें, ये वे गंतव्य हैं जहां फ्लाईदुबई (Flydubai) डीडब्ल्यूसी से उड़ानें संचालित करेंगे: अदीस अबाबा, अहमदाबाद, अलेक्जेंड्रिया, अलउला, बहरीन, चट्टोग्राम, चेन्नई, दम्मम, दिल्ली, ढाका, दोहा, एंतेबे, फैसलाबाद, हैदराबाद, जेद्दा, कराची, काठमांडू, खार्तूम, कोच्चि, कोलकाता, कोझीकोड, कुवैत, लखनऊ, मदीना, मशहद, मुल्तान, मुंबई, मस्कट, नजफ, क्वेटा, रियाद, सलालाह, सियालकोट और यानबू।

इस अवधि के दौरान, इनमें से पांच गंतव्यों के लिए उड़ानें भी डीएक्सबी से उपलब्ध होंगी। अन्य सभी फ्लाईदुबई गंतव्यों के लिए उड़ानें डीएक्सबी के टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 से संचालित होती रहेंगी।

वहीं इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, फ्लाईदुबई (Flydubai) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गैथ अल घैथ ने कहा: “जैसा कि हमने 2019 में देखा, रनवे एन्हांसमेंट प्रोग्राम दुबई के लिए दीर्घकालिक दृष्टि का समर्थन करना जारी रखते हैं क्योंकि यह दुनिया के प्रमुख विमानन केंद्रों में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

हम उत्तरी रनवे के नवीनीकरण कार्यक्रम के पूरा होने और डीएक्सबी में हमारे घर में आने वाली दक्षताओं के लिए तत्पर हैं। डीडब्ल्यूसी से चुनिंदा गंतव्यों के लिए फ्लाईदुबई उड़ानें संचालित होने के साथ, हमारा लक्ष्य अपने यात्रियों को कम से कम व्यवधान के साथ अपने नेटवर्क पर यात्रा करने के लिए अधिक से अधिक विकल्प प्रदान करना है क्योंकि अधिक देश यात्रा के लिए खुलते हैं। ”

आपको बता दें, 22 जून को रनवे नवीनीकरण परियोजना के पूरा होने के बाद, एयरलाइन डीएक्सबी से सभी गंतव्यों के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button