World

फ्लाइट में यात्री अपने साथ कितना भारी हैंड बैगेज ले जा सकते हैं? Air India Express ने बताया

हवाई यात्रा के दौरान कोई भी यात्री कितना सामान ले जा सकता है और इसको लेकर क्या नियम है। इसको लेकर Air India Express ने एक अहम जानकारी दी है।

दरअसल, Air India Express की तरफ से इस बात की जानकारी दी है कि कोई भी यात्री अगर Air India Express के जरिए यात्रा करता है तो उसे यात्री विमान में एक हैंड बैगेज और लेपटॅाप बैग ले जाने की अनुमति है। इसको लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस की अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है।

यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा बताया गया है कि एक हैंड बैगेज, जिसे कोई भी यात्री अपने साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के जरिए ले जा सकते हैं, उसका वजन 7 किलोग्राम से अधिक न होना चाहिए। इसके साथ ही अगर कोई लैपटॉप बैग अपने साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में यात्री लेकर जाता है तो उसमें अन्य कोई सामान ले नहीं जा सकती है, सिर्फ लेपटॅाप बैग में लैपटॅाप ले जाने की हैं। इस बात की जानकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके दी है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके जानकरी दी है कि #FlyWithIX: एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्री एक हैंड बैगेज ले जा सकते हैं, जिसका वजन 7 किलोग्राम से अधिक न हो और एक लैपटॉप बैग जिसमें केवल एक लैपटॉप हो। #ExpressTip #CabinBaggage। वहीं इस ट्वीट में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक तस्वीर शेयर करके हैंड बैगेज वाली जानकारी दी है।

आपको बता दें, भारत सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से नियमित अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबन्ध लगा रखा है लेकिन इस कोरोना कहर के बीच एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर एयर बबल समझौते के तहत जो भी उड़ाने संचालित कर रही है उन सभी उड़ानों की जानकारी ट्वीट करके दे रही है। साथ ही घरेलू उड़ानों की भी जानकारी ट्वीट करके दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button