World

भारत समेत इन देशों से दुबई जाने वाले यात्रियों को मिली राहत, अब नहीं करवाना होगा रैपिड PCR टेस्ट

UAE ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा भारत समेत कई देशों से दुबई जाने वाले यात्रियों को रैपिड कोविड पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता को खत्म करने को लेकर है। दरअसल, ट्रैवल एजेंटों और एयरलाइंस को भेजे गए एक अपडेट सर्कुलर में, अधिकारियों ने उड़ान के छह घंटे के भीतर चार देशों के आने वाले यात्रियों के लिए हवाई अड्डों पर रैपिड परीक्षण की आवश्यकता को खत्म करने की जानकारी दी है।

आज, 22 फरवरी से प्रभावी सर्कुलर के अनुसार, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के यात्रियों को यात्रा के 48 घंटों के भीतर पीसीआर परीक्षण के नकारात्मक परिणाम की आवश्यकता होती है।

दुबई पहुंचने पर उन्हें पीसीआर टेस्ट से भी गुजरना पड़ता है। यात्रियों को अपने टेस्ट परिणाम प्राप्त होने तक स्व- क्वारंटाइन की आवश्यकता होती है। इस सर्कुलर में रैपिड पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता का उल्लेख नहीं है।

वहीं फ्लाईदुबई वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से यात्रा करने वाले यात्रियों को रैपिड पीसीआर टेस्ट लेने से छूट दी गयी है। वहीं पाकिस्तानी वाहकों ने परिपत्र प्राप्त करने की पुष्टि की है।

इससे पहले, कोलकाता से दुबई के लिए सीधी उड़ानों के माध्यम से अमीरात, फ्लाईदुबई, एयर इंडिया और इंडिगो से यात्रा करने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे पर रैपिड पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता से छूट दी गई थी।

इससे पहले शारजाह के बजट वाहक एयर अरबिया ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कई देशों से अमीरात में उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए तेजी से आरटी-पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है और उस बात की जानकारी एयरलाइन ने मंगलवार को दी।

आपको बता दें, यूएई ने पिछले साल कुछ देशों से यात्री यातायात पर प्रतिबंध हटा दिया था, अधिकारियों ने प्रस्थान हवाई अड्डों पर तेजी से परीक्षण की आवश्यकता की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button