World

हवाई सफर के दौरान महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बाथरूम में बैठकर करनी पड़ी पूरी यात्रा

अमेरिका से एक कोरोनावायरस महिला को फ्लाइट के बाथरूम में आइसोलेट करने का मामला सामने आया है। अमेरिका की रहने वाली एक महिला उड़ान के दौरान कोविड-19 से संक्रमित गई है। कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद महिला को 3 घंटे के लिए फ्लाइट के बाथरूम में क्वारंटाइन कर दिया गया।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, कोविड-19 से ग्रसित होने वाली महिला उड़ान भरकर शिकागो से आइसलैंड जा रही थी। डब्ल्यूएबीसी टीवी की रिपोर्ट के अनुसार मिशीगन की एक टीचर मारिसा फोटियों ने कहा कि 19 दिसंबर को यात्रा के दौरान गले में दर्द की शिकायत महसूस हुई इसके बाद उन्होंने तुरंत बाथरूम में जाकर रैपिड कोविड-19 किया।

इस टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फोटियो ने सीएनएन को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने यात्रा करने से पहले दो पीसीआर टेस्ट और करीब 5 रैपिड टेस्ट किए थे। जिनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। मगर उड़ान में तकरीबन डेढ़ घंटे बाद फोटियों को गले में खराश होने लगी।

फोटियो ने आगे बताया, गले में दर्द होने पर मेरा दिमाग ठनका और मैंने सोचा, ठीक है, मैं बस टेस्ट करने जा रही हूं। इसी मुझे बेहतर महसूस होगा। मगर टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।”

वैक्सीन लेने के बाद भी कोविड-19 की चपेट में आ गई

एरोप्लेन में कोविड-19 आने वाली महिला फोटियो ने बताया कि उन्होंने कोरोनावायरस की वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हैं। मगर वह ऐसे लोगों के बीच काम करती हैं। जिन्होंने अब तक करोना की वैक्सीन नहीं ली है। मगर जब उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उन्हें थोड़ा घबराहट महसूस हुई।

रो रहीं थी फोटियो

फोटियो ने कहा, “मैंने सबसे पहले इस बारे में फ्लाइट अटेंडेंट रॉकी को बताया, मैं रो रही थी. मैं अपने परिवार के लिए नर्वस थी, जिसके साथ मैंने हाल ही डिनर किया था. मैं प्लेन में अन्य लोगों के लिए नर्वस थी. मैं अपने लिए नर्वस थी।’ जिसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें शांत कराया।

10 दिन के लिए क्वारंटाइन रहेंगी फॉटियो

शिकागो से आइसलैंड जा रहे जिस फ्लाइट में फॉटियो अपने परिवार सहित सवार थी। उस विमान से उन्हें और उनके परिवार को सबसे आखरी में बाहर निकाला गया। जबकि उनके पिता और भाई में कोविड-19 के कोई भी लक्षण नहीं दिख रहे थे। मगर उन्हें अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट से स्वीटजरलैंड जाने के लिए अनुमति प्रदान कर दी गई है।

उधर हवाई अड्डे पर फोटियो का दोबारा रैपिड और पीसीआर टेस्ट किया गया है इसमें भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके बाद उन्हें एक होटल में 10 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button