Placeholder canvas

अब हवाई यात्री अपने साथ ले जा सकते हैं 3 से 5 KG का अतिरिक्त सामान, Air Asia India ने दी सुविधा

एयर एशिया इंडिया एयरलाइन कंपनी ने अपनी पैसेंजर्स को एक खास सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया है। एयर एशिया द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली इस सेवा के लिए यात्रियों को एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। अगली बार जब आप एयर एशिया इंडिया की फ्लाइट से यात्रा करेंगे तो आपको इस खास सुविधा का लाभ मिलेगा।

अब यात्रियों को एक्स्ट्रा बैग ले जाने की अनुमति एयर एशिया इंडिया फ्लाइट ने दे दी है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एयर एशिया एयरलाइन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि यात्रियों की तरफ से तय फीस चुकाने पर उन्हें अतिरिक्त 3 किलोग्राम या 5 किलोग्राम के लगेज वाला बैग अपने साथ ले जाने की अनुमति होगी।

अब चुकाने होंगे सामान ले जाने के बदले इतने रुपए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्रियों को अतिरिक्त बैग ले जाने के बदले यानी की अब 3 किलो के लिए ₹600 और 5 किलो के सामान के बैग के लिए ₹1000 अतिरिक्त शुल्क के रूप में चुकाने होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक एयर एशिया इंडिया उड़ान में एक्स्ट्रा लगेज ले जाने की अनुमति नहीं थी। दूसरी तरफ डोमेस्टिक एयरलाइंस की तरह इंडिया यात्रियों को अपने साथ 7 किलोग्राम सामान के वजन वाला बैग ले जाने की अनुमति देती है।

प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी

अब हवाई यात्री अपने साथ ले जा सकते हैं 3 से 5 KG का अतिरिक्त सामान, Air Asia India ने दी सुविधा

एयर एशिया एयरलाइन ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि नई सेवा कैरी ऑन एक्स्ट्रा के अंतर्गत पैसेंजर 10 किलोग्राम से भरा लगेज बैग अपने साथ फ्लाइट के दौरान ले जाना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए ₹600 शुल्क के रूप में अदा करने होंगे। वहीं अगर 12 किलो ग्राम के वजन वाले सामान के बैग को पैसेंजर अपने साथ फ्लाइट में ले जाना चाहते हैं। तो उन्हें इसके लिए ₹1000 शुल्क के रूप में चुकाने होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि एयर एशिया इंडिया ने पिछले माह 16 अक्टूबर से मुंबई हवाई अड्डे पर अपना ऑपरेशन टर्मिनल वन पर शिफ्ट कर दिया है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब एयर एशिया इंडिया की फ्लाइट का अराइवल डिपार्चर टर्मिनल-1 से किया जा रहा है।