Placeholder canvas

कुवैत जल्द जारी करेगा ई-एंट्री वीजा

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर ई-एंट्री वीजा को लेकर है। दरअसल, हाल ही में कुवैती सरकार द्वारा देश में सभी प्रकार के प्रवेश वीजा को फिर से जारी करने का निर्णय लिया जा सकता है। वहीं कोरोना नियमों में ढील के उपायों के तहत, लागू होने में कुछ समय लगने की उम्मीद है और इस बात की जानकारी अल राय अखबार ने दी है।

अल राय अखबार के अनुसार, सूत्रों ने कहा, “निर्णय को लागू करने के लिए कई कदम उठाने की आवश्यकता है। वहीं एक सूत्र ने कहा, “आंतरिक मंत्रालय के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के लिए जनशक्ति के सार्वजनिक प्राधिकरण के समन्वय में निर्णय को लागू करने के लिए एक दृष्टिकोण और एक तंत्र पर काम करने के लिए मिलना जरूरी है।”

कुवैत जल्द जारी करेगा ई-एंट्री वीजा

वहीं COVID-19 संकट के दौरान, कुवैत तेजी से डिजिटल सेवाओं पर निर्भर हो गया है। वहीं एक सूत्र ने कहा, “मौजूदा समय में ऑनलाइन का उपयोग बढ़ रहा है। इसके परिणामस्वरूप विशेष रूप से विदेशी निवासियों के लिए ऑनलाइन वीजा जारी की आवश्यकता काफी बढ़ चुकी है।”

इसी के साथ सूत्रों ने ये भी कहा है कि कुवैत अगले महीने की शुरुआत में प्रवेश वीजा जारी करना फिर से शुरू कर सकता है। बता दें, वैश्विक महामारी से लगे प्रतिबंधों  के परिणामस्वरूप देश में विदेशी कामगारों की कमी देखने को मिली है। सात महीने के प्रतिबंध के बाद, 1 अगस्त तक, कुवैत ने प्रवासियों के प्रवेश की अनुमति दी है, जब तक कि उन्हें एक स्वीकृत टीके की दो खुराक प्राप्त हो गई है। वे फाइजर-बायोएनटेक, ऑक्सफोर्ड, मॉडर्न और जॉनसन एंड जॉनसन के टीके हैं।

वहीं जिन यात्रियों ने सिनोफार्म, सिनोवैक और स्पुतनिक टीकों की दो खुराक ली हैं, वे देश में तभी प्रवेश कर सकते हैं जब वे कुवैत द्वारा मान्यता प्राप्त टीकों में से एक की तीसरी खुराक लेते हैं।