Placeholder canvas

कुवैत ने दी खुशखबरी, अब 3 महीने के लिए वैध है प्रवेश वीजा

कुवैत (Kuwait) ने प्रवेश वीजा (Entry visa) को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल कुवैत (Kuwait) की तरफ से जानकारी दी गई है कि प्रवेश वीजा (Entry visa) तीन महीने के लिए फिर से शुरू किया जा रहा है। इसके पीछे की वजह कोरोना केस में कमी के बाद देश में बड़े पैमाने पर कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दिया जाना है।

जानकारी के अनुसार, कुवैत (Kuwait) के गृह मंत्रालय ने कहा कि तीन महीने का वीजा रविवार से प्रभावी हो चुका है। वहीं मंत्रालय ने कहा, “आवासीय मामलों के महानिदेशालय ने 20 मार्च से शुरू होने वाले तीन महीने के लिए प्रवेश वीजा (Entry visa) की वैधता प्रणाली को फिर से शुरू करने की घोषणा की है।”

कुवैत

इससे पहले पिछले महीने, कुवैती (Kuwait) सरकार ने देश में संक्रमण दर में बड़ी गिरावट के बाद अधिकांश कोरोना वायरस प्रतिबंध हटा दिए और यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी।

इसके साथ ही अब कुवैत (Kuwait) में बिना वैक्सीन के आने वाले यात्रियों के लिए भी यात्रा नियमों में छूट दी गई है, हालांकि फ्लाइट पकड़ने से पहले 72 घंटे पहले की एक नकारात्मक पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करना पड़ेगा। वहीं आगमन के बाद सात-दिवसीय घरेलू क्वांरटीन से भी गुजरना पड़ेगा और जब क्वारंटाइन की सीमा समाप्त हो जाएगी तो सातवें दिन एक और नकारात्मक पीसीआर परीक्षण करते हैं।

वहीं जो यात्री, पूरी तरह से टीका लगा चुके हैं। ऐसे यात्रियों को आगमन से पहले और आगमन पर पीसीआर परीक्षणों के साथ-साथ घरेलू क्वारंटाइन से छूट दी गई है।

इसी बीच कुवैत ने कोरोना की नई रिपोर्ट की जानकारी दी है,जिसमें बताया है कि पूरे कुवैत में एक दिन के भीतर कितने नए मामले आए हैं। इसको लेकर कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते रविवार, 20 मार्च को जानकारी दी गई है कि कुवैत में एक दिन के अंदर कोरोना के 199 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि इस दौरान किसी भी मरीज की मौ’त कोरोना से नहीं हुई है।