Placeholder canvas

कुवैत ने सभी श्रेणियों के प्रवासियों के लिए वीजा जारी करना किया शुरू, परिवार लाने की भी अनुमति

कुवैत के आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा प्रवेश वीजा जारी करने और परिवार संघ की अनुमति देने को लेकर है। दरअसल, मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रेजीडेंसी मामलों के विभाग, सभी राज्यपालों में, वीजा के लिए आवेदन प्राप्त करेंगे, वहीं आवेदक को एमओआई वेबसाइट पर अग्रिम रूप से एक शो-अप तिथि बुक करनी होगी।

वहीं 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को विभाग द्वारा निर्धारित शर्तों के आधार पर आश्रित या पर्यटक वीजा जारी किया जाएगा। आश्रित वीजा के लिए आवेदन करने वाले निवासियों को केडी 500 ($ 1,655) का न्यूनतम मासिक वेतन प्राप्त करना होगा।

कुवैत ने सभी श्रेणियों के प्रवासियों के लिए वीजा जारी करना किया शुरू, परिवार लाने की भी अनुमति

रिपोर्ट के अनुसार, वाणिज्यिक वीजा प्रासंगिक नियमों के अनुरूप सभी प्रकार के व्यवसायों को कवर करता है। वहीं जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण ने विदेशियों को सभी प्रकार के वीजा जारी करने की घोषणा की, जिसमें आश्रित, व्यवसाय, पर्यटक और कार्य वीजा शामिल हैं। वहीं अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि वीजा केवल उन लोगों को जारी किया जाएगा, जिन्हें कुवैत द्वारा अनुमोदित टीकों के साथ पूरी तरह से फाइजर-बायोएनटेक, ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका, मॉडर्न और जॉनसन एंड जॉनसन का टीका लगाया गया हो।

वहीं दोनों अधिकारियों ने कहा कि वीजा जारी होने से पहले लोगों को अधिकारियों को एक क्यूआर कोड के साथ एक टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। जिन लोगों ने अन्य प्रकार के टीके प्राप्त किए हैं, उन्हें चार स्वीकृत टीकों में से एक की तीसरी खुराक प्राप्त करनी चाहिए और वीजा प्राप्त करने के लिए अधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।

कुवैत ने सभी श्रेणियों के प्रवासियों के लिए वीजा जारी करना किया शुरू, परिवार लाने की भी अनुमति

गृह मंत्रालय के रेजीडेंसी मामलों के विभाग ने अपने सर्कुलर में कहा कि आश्रित वीजा केवल आवेदकों के जीवनसाथी को जारी किया जाएगा। वहीं विभाग विदेशियों से विवाहित कुवैती महिलाओं के बच्चों को आश्रित या पर्यटक वीजा जारी करेगा। इसी के साथ 53 देशों के नागरिकों और गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) राज्यों के कानूनी निवासियों को इलेक्ट्रॉनिक वीजा जारी किए जाएंगे। वहीं मंत्रालय में विशेष स्वचालित प्रणाली से जुड़े होटलों और कंपनियों को भी इलेक्ट्रॉनिक वीजा जारी करने की अनुमति है।

आपको बता दें, कोरोनोवायरस महामारी के कारण प्रतिबंधों के कारण कुवैत ने एक साल पहले सभी प्रकार के वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया था लकिन अब स्थिति सामन्य होने के बाद अब वीजा जाती करने की अनुमित दे दी है।