Placeholder canvas

कोविड-19: दुबई में अब पटरी पर लौट रही जिंदगी, उड़ानों के फिर से शुरू होने पर प्रवासी खुश

दुबई में कोरोना के मामले में तेजी से गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में यह खबर नागरिकों और प्रवासियों के लिए राहत भरी है। दरअसल अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है धीरे धीरे लोगों की जिंदगी वापसी पटरी पर कोरोना के पहले समय की तरह वापस लौट आएगी।

वहीं दूसरी तरफ दुबई इंटरनेशनल (DXB) हवाई अड्डे का पूर्ण रूप से फिर से खोलने की आने वाले हफ्तों में उम्मीद है। इसको लेकर दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (DCAA) के अध्यक्ष शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम ने इस सप्ताह घोषणा की थी कि दुबई के हवाईअड्डे आने वाले समय में फिर से पूरी क्षमता के साथ लौट आएंगे।

वहीं ग्लोबल ट्रैवल डाटा प्रोवाइडर ओएजी ओएजी के अनुसार, अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए यातायात का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा दुबई एयरपोर्ट था। उस दौरान करीब 2.72 मिलियन ने यात्रा की थी।

कोविड-19: दुबई में अब पटरी पर लौट रही जिंदगी, उड़ानों के फिर से शुरू होने पर प्रवासी खुश

इसी के साथ दुबई हवाई अड्डों ने 2021 के शुरूआती छह महीनों में 10.6 मिलियन लोगं ने यात्रा की थी। वहीं 2021 के पहले सात महीनों में 13 मिलियन यात्रियों ने एयरपोर्ट के जरिए यात्रा की।

वहीं 10 साल की शारजाह निवासी अनम नूर लगभग दो वर्षों के बाद सामान्य जीवन में लौटने पर खुश हैं। खास तौर पर उड़ानों को फिर से शुरू होने से अब अधिकांश प्रवासी खुश है। ऐसे में अब छुट्टियों के लिए अपने देश की यात्रा कर सकते हैं। पिछले दो वर्षों में यह एक वास्तविक संघर्ष रहा है, विशेष रूप से हमारे घरेलू देशों की यात्रा करना। कोविड ने वास्तव में लोगों के जीवन को बाधित कर दिया है।

आपको बता दें, संयुक्त अरब अमीरात के लगभग 98 प्रतिशत निवासियों को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जबकि लगभग 88 प्रतिशत पूरी तरह से टीकाकरण कर चुके हैं। इन पहलों के परिणामस्वरूप, अक्टूबर के लिए ब्लूमबर्ग कोविड रेजिलिएंस रैंकिंग ने यूएई को महामारी से प्रभावी ढंग से और कुशलता से निपटने के लिए दुनिया का तीसरा सबसे सुरक्षित देश माना गया है