Placeholder canvas

दुबई एयर शो में हिस्सा लेंगे इंडियन फाइटर जेट, 14 से 18 नवंबर तक चलेगा समारोह

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के आमंत्रण को भारतीय वायु सेना ने स्वीकार कर लिया है। इसके बाद भारतीय वायु सेना की सारंग और सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम दुबई में आयोजित होने वाले एयरो शो में शिरकत करने पहुंच गई है। 14 नवंबर से दुबई में शुरू होने वाले एयरो शो भारतीय वायु सेना के तीन एलसीए तेजस फाइटर जेट भी हिस्सा ले रहे हैं।

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में होने वाला यह द्विवार्षिक एयरो शो अल मकतूम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 14 से 18 नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। भारतीय वायुसेना के सारंग हेलीकॉप्टर टीम के अलावा संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने सूर्य किरण एयरक्राफ्ट टीम को इस आयोजन में भाग लेने के लिए आमंत्रण भेजा था।

भारतीय वायुसेना की यह टीमें विश्व की बेहतरीन एरोबैटिक्स टीमों के प्रदर्शन करेंगे। इन टीमों में यूएई के अल् फुरसान के अलावा सऊदी हॉक्स और रशियन नाइट्स शामिल हैं। भारतीय वायुसेना का स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस शो के दौरान एरोमेटिक एवं स्टैटिक्स डिस्प्ले में शिरकत करेगा।

भारतीय वायु सेना के अधिकारियों का दुबई में हुआ भव्य स्वागत

दुबई एयर शो में हिस्सा लेंगे इंडियन फाइटर जेट, 14 से 18 नवंबर तक चलेगा समारोह

दुबई में होने वाले इस शो में भारतीय वायुसेना के कारण टीम के पांच हेलीकॉप्टर (ALH) ध्रुव, जबकि सूर्य किरण टीम के 10 बीइ हॉक- 132, तीन एलसीए तेजस 10 नवंबर को वायु सेना के c-17 और सी 130 जो सुपर हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट की मदद से दुबई पहुंच गए हैं। भारतीय वायुसेना की टीम का दुबई पहुंचने पर संयुक्त अरब अमीरात सशस्त्र बलों के मेजर जनरल स्टाफ पायलट इसाक सालेह मोहम्मद अल बलूशी एवं यूएई वायुसेना के अन्य अफसरों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया।

सारंग साल 2005 में भी दुबई में दिखा चुका है जलवा

दुबई पहुंचने वाली भारतीय वायुसेना की टीमें 14 नवंबर को होने वाले उद्घाटन समारोह की तैयारियों में जुट गई हैं। वायु सेना की सारंग टीम इससे पहले साल 2005 में यूएई में अल ऐन ग्रांड प्रिक्स में शिरकत कर चुका है। जबकि इस बार के दुबई एयर शो में भारतीय वायुसेना की दुबई जाने वाली तेजस और सूर्य किरण के पास अपनी बेहतरीन हवाई युद्ध अभ्यास दिखाने का पहला मौका होगा।