Placeholder canvas

दुबई में कमाने गया था भारतीय कामगार, एक हादसे में गई जा’न, घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद का एक कामगार दुबई में एक बड़े हा’द’से का शि’का’र हो गया है। दरअसल कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के कोइलस्वा बुजुर्ग के लावंगिया के रहने वाले 55 साल के एक व्यक्ति की दुबई में काम करने के दौरान एक हादसे में जा’न चली गई। यह खबर जैसे ही कामगार के घर वालों को पता चली। गम का माहौल बना गया और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

यूपी के जनपद कुशीनगर की पटहेरवा थाना अंतर्गत पढ़ने वाले कोइलसवा बुजुर्ग गांव स्थित लवंगियाडीह के रहने वाले नथुनी शर्मा उम्र लगभग 55 वर्ष तकरीबन ढाई साल पहले दुबई काम करने गए थे और वहां पर वह पिछले ढाई सालों से लगातार बढ़ाई के रूप में काम कर रहे थे।

14 नवंबर की है घटना, फोन पर दी जानकारी

दुबई में कमाने गया था भारतीय कामगार, एक हादसे में गई जा'न, घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल

मिली जानकारी के अनुसार, दुबई के अब धाबी में काम कर रहे 55 वर्षीय नथुनी शर्मा 14 नवंबर दिन रविवार को दोपहर में काम के दौरान कंपनी का भारी भरकम गेट उनकी ऊपर ही गिर पड़ा। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसकी खबर उनके बड़े पुत्र नित्यानंद शर्मा के मोबाइल फोन पर दुबई से फोन कॉल में उन्हें बताया गया कि उनकी पिता की दुर्घटना में मौ’त हो गई है। इसके बाद से नथुनी शर्मा की परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और परिवार में मातम पसर गया है।

परिवार में तीन बेटियां और दो बेटे हैं 

नथुनी शर्मा अपने परिवार में अपने पीछे पत्नी सुशीला देवी सहित दो बेटे और तीन बेटियां छोड़ गए हैं। आपको बता दें कि भारत से बड़ी संख्या में लोग मजदूरी या नौकरी करने दुबई अक्सर जाते रहते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि उन्हें अपने गृह जनपद में उनकी योग्यता के अनुसार काम ना मिल पाना है।

अगर उन्हें उनकी जनपद में ही उनकी योग्यता के अनुसार सरकार द्वारा काम मुहैया करा दिया जाए तो लोग पैसा कमाने के लिए विदेश का रुख नहीं करेंगें। मगर सरकारें इस तरफ ध्यान नहीं देती हैं जिसके चलते आए दिन ऐसी खबरें सुनने को मिलती रहती हैं।