Placeholder canvas

फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवार को गोल्डन वीजा का तोहफा देगा UAE, भारतीयों को भी होगा फायदा

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवारों को गोल्डन वीजा देने का निर्देश दिया है।

फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवारों में उन लोगों का खास तौर पर ध्यान रखना गया है, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपने असाधारण प्रयासों से देश और लोगों को बचाने के लिए मदद की। यूएई सरकार के इस फैसले से हजारों भारतीय नर्स, डॉक्‍टरों और अन्‍य पैरामेडिकल स्‍टाफ को फायदा मिलने की उम्‍मीद है।

फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवार को गोल्डन वीजा का तोहफा देगा UAE, भारतीयों को भी होगा फायदा

WAM के अनुसार, यह मानवीय पहल फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवारों को बेहतर स्थिरता प्रदान करेगी। साथ ही यह राष्ट्र की रक्षा में मदद करने वाले फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवारों को दीर्घकालिक निवास प्रदान करने में मदद करेगा। वहीं इसके जरिए यूएई की प्रतिबद्धता को भी और भी ज्यादा सुदृढ़ करेगा। यूएई स्वास्थ्य नियामक निकायों द्वारा लाइसेंस प्राप्त सभी डॉक्टर जुलाई 2021 और सितंबर 2022 के बीच वेबसाइट स्मार्ट सर्विसेस डॅाट आईसीए डॅाट गर्व डॅाट एई के माध्यम से गोल्डन वीज़ा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

दुबई-लाइसेंस प्राप्त डॉक्टर भी स्मार्ट डॅाट जीडीआएफएडी डॅाट गर्व डॅाट एई के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। लंबी अवधि के निवास से संबंधित सरकारी विभाग वीजा जारी होने से पहले आवेदनों की समीक्षा करेंगे।

फ्रंटलाइन वर्करों और उनके परिवार को गोल्डन वीजा का तोहफा देगा UAE, भारतीयों को भी होगा फायदा

वहीं अबू धाबी आर्थिक विकास विभाग में कार्यकारी मामलों के कार्यालय के कार्यकारी निदेशक समेह अल कुबैसी ने कहा, हम अमीरात में सभी निवासियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले जीवन को सुनिश्चित करने के लिए अबू धाबी द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाएं और लाभ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह सभी संबंधित अधिकारियों और सबसे महत्वपूर्ण अबू धाबी रेजिडेंट्स ऑफिस की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि यूएई उन लोगों को गोल्डन वीजा प्रदान करता हैं, जो विज्ञान और ज्ञान के क्षेत्र में डॉक्टर, विशेषज्ञ, वैज्ञानिक, आविष्कारक, रचनात्मक और खेल प्रतिभा के साथ व्यवसाय, स्टार्ट-अप और रियल एस्टेट निवेशक जैसे पेशेवर से जुड़े हुए हैं। इसके जरिए गोल्डन वीजा हासिल करने वाले वैश्विक प्रतिभाओं को देश में पूर्ण और स्थायी करियर बनाने के अवसर के साथ सशक्त बनाया गया है।