Placeholder canvas

फ्लाइट के 20 मिनट पहले रवाना होना यात्रियों के लिए बनी मुसीबत का कारण

अक्सर कई बार बसें, ट्रेन और फ्लाइट्स लेट हो जाती है जिसकी वजह से यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जब फ्लाइट तय समय से पहले ही पहुंच गई, लेकिन उस फ्लाइट को लैंड करने की परमीशन नहीं दी गई और इस वजह से भी यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल हुआ कुछ यूं कि, बीते बुधवार को अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इंडिगो की एक फ्लाइट को श्रीनगर के लिए 1 बजकर 20 मिनट पर रवाना होना था लेकिन ये फ्लाइट 1 बजे ही रवाना हो गई। इंडिगो एयरलाइन की यह फ्लाइट 1 बजे श्रीनगर के लिए उड़ान भरने के बाद बिना लैंड किये ही यात्रियों को लेकर वापस अमृतसर पहुंच गई।

फ्लाइट के 20 मिनट पहले रवाना होना यात्रियों के लिए बनी मुसीबत का कारण

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, समय से पहले फ्लाइट रवाना होने के चलते अपने निर्धारित समय से 20 मिनट पहले ही श्रीनगर पहुंच गई। इस वजह से श्रीनगर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट लैंड ही नहीं करने दी। जिसकी वजह से फ्लाइट वापस आ गयी।

वहीं तय समय से 20 मिनट पहले ही श्रीनगर पहुंची फ्लाइट करीब 15 मिनट तक श्रीनगर एयरपोर्ट के ऊपर ही घूमती रही लेकिन उसे लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि श्रीनगर एयरपोर्ट के रन-वे पर पहले से ही विमान खड़ा था। फ्लाइट लैंड न किए जाने की वजह से यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

हालांकि एयरलाइन की इस गलती का खामियाजा यात्रा कर रहे पैसेंजर्स को उठाना पड़ा। सभी यात्री अपने-अपने गंतव्य की ओर समय पर पहुंचना चाहते थे, लेकिन फ्लाइट को श्रीनगर एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड नहीं होने दी गई तो इसे अमृतसर एयरपोर्ट पर लाया गया। जब यात्रियों ने इसको लेकर विरोध किया तो एयर इंडिगो की तरफ से उन्हें अगले दिन के पास जारी किए गए। यह कहा गया कि कल इन्हीं पास के जरिए वह फ्लाइट से श्रीनगर पहुंच जाएंगे।