Placeholder canvas

यात्रियों के लिए खुशखबरी, Dh100 में बुक करा सकते हैं टिकट, 30KG सामान फ्री ले जाने की भी सुविधा

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा रास अल खैमाह से पाकिस्तान के प्रमुख शहरों के लिए विशेष हवाई किराए पर उड़ान सेवा देने को लेकर है। दरअसल, पाकिस्तान के राष्ट्रीय वाहक ने ट्विटर पर कहा कि रास अल खैमाह के यात्री इस्लामाबाद और पेशावर के लिए कम से कम Dh100 की हवाई टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इसी के साथ ये भी घोषणा करी है कि इन मार्गों पर यात्रियों को 30 किलो सामान मुफ्त ले जाने की भी अनुमति होगी।

जानकारी के अनुसार, पीआईए पाकिस्तान की पहली एयरलाइन बन गई है जिसने रास अल खैमाह के उत्तरी अमीरात से आने और जाने के लिए उड़ान संचालन शुरू किया है। वर्तमान में, शारजाह स्थित एयर अरबिया रास अल खैमाह से विभिन्न पाकिस्तानी शहरों में काम कर रही है।

वहीं पाकिस्तान की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को अपना विवरण पास ट्रैक मोबाइल ऐप या वेब पोर्टल और 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम के माध्यम से प्रदान करना होगा। इसके अलावा, इस्लामाबाद ने 1 अक्टूबर, 2021 से केवल टीकाकरण वाले विदेशी यात्रियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी है। 18 वर्ष से कम उम्र के यात्रियों को बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र के पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है, जबकि 15 से 18 वर्ष के यात्रियों को इनबाउंड यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। 31 अक्टूबर तक टीकाकरण प्रमाण पत्र के बिना देश में एंट्री नहीं मिलेगी।

वहीं 28 अगस्त को, पीआईए ने संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ानें बढ़ा दीं, रास अल खैमाह को दक्षिण एशियाई देश के चार प्रमुख शहरों – इस्लामाबाद, पेशावर, लाहौर और कराची से जोड़ दिया। संयुक्त अरब अमीरात द्वारा पाकिस्तान के निवासियों को पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण से पूर्व अनुमोदन, 48 घंटे की वैधता के साथ नकारात्मक पीसीआर परीक्षण और उड़ान के प्रस्थान से छह घंटे पहले एक तेजी से पीसीआर परीक्षण सहित कुछ शर्तों के तहत पाकिस्तान के निवासियों को लौटने की अनुमति देने के बाद पीआईए ने क्षमता बढ़ाई। ।

आपको बता दें, पीआईए पहले से ही दुबई, शारजाह और अबू धाबी सहित यूएई के विभिन्न अमीरात के लिए सभी प्रमुख पाकिस्तानी शहरों से उड़ानें संचालित कर रही है।