Placeholder canvas

रमजान के मौके पर कुवैत में बदलेगा मौसम का मिजाज, Weekend पर बारिश की संभावना

रमजान में मौके पर कुवैत के मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि सप्ताह के अंत में कुवैत के मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है। दरअसल, मौसम विज्ञानी मोहम्मद करम (Mohamed Karam) के अनुसार, आने वाले गुरुवार और शुक्रवार के दौरान कुवैत में हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में कुवैत के तापमान में कुछ कमी देखने को मिलेगी।

जानकारी के अनुसार, वर्तमान में, कुवैत Sarayat season (मौसम) का अनुभव कर रहा है, जिसकी वजह से अचानक मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज कुवैत में बादल छाए रहने के साथ कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवा की वजह से धूल भरी आंधी भी चल सकती है। वहीं आज रात कुवैत में तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी।

KUWAIT

इसके अलावा मौसम विज्ञानी मोहम्मद करम (Mohamed Karam) के अनुसार, आने वाले गुरुवार और शुक्रवार के दौरान भी कुवैत में दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है।  ऐसे में कुवैत के तापमान में कुछ कमी देखने को मिलेगी।

कुवैत में एक बड़ी आबादी प्रवासियों की है। उनमें से कई लोग निर्माण, कृषि या डिलिवरी के क्षेत्र में काम करते हैं। इसमें से ज्यादा वो लोग हैं, जो कुवैत की तेज गर्मी में बाहर काम करना पड़ता है। ऐसे में तापमान बढ़ने पर उन लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा लंबे समय तक इन चिलचिलाती धूप में रहने की वजह से तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गौरतलब है कि समय समय पर कुवैत का मौसम विभाग देश के मौसम को लेकर जानकारी देते रहता है। इससे उन लोगों को भी फायदा मिलता है, जो वाहन के जरिए यात्रा करते हैं। अगर बारिश या फिर खराब मौसम को लेकर मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी जाती है तो उस समय वाहन चालकों को वाहन चलाने को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।