Placeholder canvas

UAE में एक दिन के भीतर कोरोना से हुई 7 लोगों की मौ’त, जानिए नए केस और रिकवरी मरीजों की संख्या

UAE ने कोरोना वायरस मामलों की जानकारी दी है। वहीं संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, सोमवार को कोविड -19 1,549 नए मामले सामने आए हैं साथ ही 1,510 लोग इस वायरस से  ठीक हो गए हैं साथ ही 7 लोगों की इस वायरस से मौ’त हो गयी है।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी मामले 232,389 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं सयुक्त अरब अमीरात में 26 जुलाई को कुल मामलों की संख्या 673,185 है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 650,683 है। म’रने वालों की संख्या अब 1,927 है।

UAE में एक दिन के भीतर कोरोना से हुई 7 लोगों की मौ'त, जानिए नए केस और रिकवरी मरीजों की संख्या

वहीं इस कोरोना वायरस की वजह से राष्ट्रीय वाहक एतिहाद एयरवेज ने सोमवार को कहा है कि भारत से संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ानें कम से कम 2 अगस्त तक निलंबित रहेंगी। इसमें आगे कहा गया है कि यूएई अधिकारियों के निर्देशों के आधार पर तारीख बढ़ाई जा सकती है।

माना जा रहा है कि फ्लाइट प्रतिबंध की तारीख आगे बढ़ने से कामगारों और प्रवासियों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। दरअसल हजारों की तदाद में ऐसे प्रवासी और कामगार हैं, जो अरब अमीरात में काम करते हैं, लेकिन इस वक्त फ्लाइट पर लगी रोक की वजह से वे अपने देश में फंसे हुए हैं और अपने काम पर वापस लौट नहीं पा रहे हैं।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के देशों में 19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 40 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।