Placeholder canvas

UAE में जारी हुए कोविड-19 के ताजा आकंड़े, जानिए कितने केस आए सामने और कितने मरीज हुए रिकवर

कोरोना वायरस के मामले देश-विदेशों में बढ़ते ही जा रह हैं। वहीं इसी बीच यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने नए कोविड-19 मामलों की जानकारी दी है। UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि देश में कोरोनोवायरस के 1,712 नए मामले सामने आए हैं साथ ही 1,681 लोग इस कोरोना वायरस से ठीक हो गये हैं वहीं 4 लोगों की इस वायरस से मौ’त हो गयी है।

वहीं अप्रैल ने संयुक्त अरब अमीरात में इस साल सबसे कम नए संक्रमण और मौतें दर्ज की हैं। वहीं यूएई की महामारी की लड़ाई में एक आशाजनक विकास दर्ज किया गया है। वहीं इस वर्ष अब तक के नए मामलों की अनुमानित संख्या एक स्पष्ट तस्वीर देती है: जनवरी (97,700), फरवरी (87,900), मार्च (69,900) और अप्रैल (58,700)। और औसत दैनिक मृत्यु दर: जनवरी (5.6), फरवरी (13.2), मार्च (8.7) और अप्रैल (3) है।

UAE में जारी हुए कोविड-19 के ताजा आकंड़े, जानिए कितने केस आए सामने और कितने मरीज हुए रिकवर

इसी के साथ चिकित्सा विशेषज्ञों ने बड़े पैमाने पर देशव्यापी टीकाकरण और स्क्रीनिंग अभियानों और लोगों को मुफ्त में कई टीकों के प्रावधान के लिए नए संक्रमणों और मौतों में डुबकी का श्रेय दिया। हालाँकि, उन्होंने कहा कि उच्च-पक्षीय देना और खूंखार बीमारी पर विजय प्राप्त करना बहुत जल्दी है, जो कि जब भी लोग अपने गार्ड को कम करते हैं तो वापस लौट जाते हैं। वहीं टीकाकरण और परीक्षण ड्राइव के प्रभाव की प्रशंसा करते हुए, डॉ। पोन्नुसामी तमिलवेन्दन, विशेषज्ञ आंतरिक चिकित्सा, मेडेअर अस्पताल, दुबई ने कहा कि निवासियों को कम से कम कुछ महीनों तक सतर्क रहना चाहिए।

आपको बता दें, UAE में लगभग चार मिलियन कोविड-19 टीका लगाने के बाद  देश में वायरस से होने वाली मौतों और महत्वपूर्ण मामलों में बड़े पैमाने पर गिरावट दर्ज कर रहा है।