Placeholder canvas

UAE में 24 घंटे के भीतर कोरोना से हुई 4 लोगों की मौ’त, जानिए कितने सामने आए नए केस और कितने लोग हुए रिकवर

कोरोना वायरस से सभी देशों में कोह’राम मचा हुआ है। वहीं इस बीच यूएई ने कोरोनोवायरस मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 30 जून को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोरोना के नए मामले के पुष्टि करी है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना के 1,747 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही इस कोरोना वायरस से 1,731 ठीक हो गए हैं और 4 लोगों इस कोरोना वायरस से मौ’त ही गयी है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि देश में अब तक 57.4 मिलियन से अधिक कोविड -19 परीक्षण किए जा चुके हैं। वहीं यूएई में 30 जून तक कुल मामलों की संख्या 632,907 है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 611,442 है। म’रने वालों की संख्या अब 1,811 हो गई है।

UAE में 24 घंटे के भीतर कोरोना से हुई 4 लोगों की मौ'त, जानिए कितने सामने आए नए केस और कितने लोग हुए रिकवर

वहीं मंत्रालय के अनुसार, संक्रमित व्यक्ति विभिन्न राष्ट्रीयताओं से हैं, स्थिर स्थिति में हैं और आवश्यक देखभाल प्राप्त कर रहे हैं। मंत्रालय ने जनता से सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग करने, निर्देशों और शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया।

इससे पहले आज, भारत ने 31 जुलाई, 2021 तक अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान संचालन के निलंबन के विस्तार की घोषणा की। प्रतिबंध सभी कार्गो संचालन पर लागू नहीं होता है, या मामले के आधार पर चुनिंदा मार्गों पर उड़ानों की अनुमति है।

वहीं पाकिस्तान को उम्मीद है कि यूएई जल्द ही अपने नागरिकों पर यात्री यात्रा निलंबन को हटा देगा। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान से यूएई के लिए उड़ान प्रतिबंध के मुद्दे पर इस्लामाबाद यूएई के अधिकारियों के संपर्क में है क्योंकि हाल के दिनों में देश में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या में काफी कमी आई है।

आपको बता दें, बुधवार को नवीनतम अपडेट के अनुसार, समग्र वैश्विक कोविड -19 कैस 181.7 मिलियन से ऊपर है, जबकि मौ’तें बढ़कर 3.93 मिलियन से अधिक हो गई हैं। 33,651,870 और 604,457 पर दुनिया के सबसे अधिक मामलों और मौ’तों के साथ अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है। संक्रमण के मामले में भारत 30,316,897 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है।