Placeholder canvas

कोविड -19 नियमों का उल्लघंन करने पर शारजाह पुलिस ने कामगारों के आवास पर की बड़ी कार्रवाई

चीन से दुनियाभर के देशों में फैले कोरोना वायरस की वजह से कोहराम मचा हुआ है। वहीं इस वायरस की वजह से सभी देशों की सरकार ने कई सारे नियम बनाए हैं ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। वहीं इस बीच कोविड सुरक्षा नियमों का उल्लघंन करने के मामले में शारजाह पुलिस ने बड़ी करवाई करी है।

खलीज टाइम्स के अनुसार, शारजाह पुलिस ने चार महीनों में कामगारों के आवास पर कोविड सुरक्षा नियमों के 21,000 से अधिक उल्लंघन दर्ज किए हैं और इस बात की जानकारी शारजाह पुलिस ने बीते शनिवार को दी।

कोविड -19 नियमों का उल्लघंन करने पर शारजाह पुलिस ने कामगारों के आवास पर की बड़ी कार्रवाई

 

जानकारी के अनुसार, निरीक्षण समिति ने अमीरात के विभिन्न हिस्सों में कामगार आवास क्षेत्रों में निरीक्षण अभियानों के दौरान उल्लंघनों को देखा। वहीं इन मामलों को लेकर ब्रिगेडियर डॉ अहमद सईद अल नौर, केंद्रीय संचालन महानिदेशक, शारजाह पुलिस, और अमीरात में आपातकालीन, संकट और आपदा प्रबंधन के लिए कार्यकारी समिति के अध्यक्ष ने उल्लेख किया कि निरीक्षण टीमों ने 20 और 1 अक्टूबर के बीच उल्लंघनों को दर्ज किया। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों से लगभग 6,959 उल्लंघन किए गए थे।

इसी के साथ नौर ने ये भी कहा कि क्षेत्र की टीमों ने वायरस फैलने के बारे में समुदाय की जागरूकता बढ़ाने के लिए कई भाषाओं में 170,089 जागरूकता पत्रक वितरित किए है।

इससे पहले दुबई इकॉनमी ने भी कोविड-19 नियमों का उल्लघंन करने के मामले में कई सारी करवाई की है। वहीं इस करवाई के तहत दुबई इकॉनमी ने कोविड-19 नियमों का उल्लघंन करने पर कई सारे प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया साथ ही कई सारे प्रतिष्ठानों पर जुर्माना भी लगाया गया।

आपको बता दें, इस कोरोन वायरस की वजह से अभी तक 10 लाख से ज्यादा लोगों कि मौत हो चुकी है साथ ही 3 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीँ इस वायरस को रोकने के लिए UAE सरकार ये बड़ी करवाई करने में लगी हुई है।