Placeholder canvas

UAE में सामने आए कोरोना के 3,434 नए मामले, इतने लोगों की हुई रिकवरी और मौ’त, जानें आज की रिपोर्ट

New Delhi: UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने बुधवार को देश की नई कोरोना रिपोर्ट को अपडेट किया है। रिपोर्ट को अपडेट करने के दौरान मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के 2,171 नए मरीज रिकवर हो गए है। वहीं देश में आज के दिन कोरोना वायरस के 3,434 नए मामले सामने आए है। इन सब के साथ ही मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस की वजह से हुई 15 नई मौ’तों के बारे में भी जानकारी दी है। इसके साथ मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना के नए मामलों का पता लगाने के लिए नागरिको और निवासियों के बीच 1,85,599 नए कोविद -19 टेस्ट किए गए है।

देश की नई रिपोर्ट के सामने आने बाद UAE में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 3,88,594 हो गई है। जिसमें अब तक कुल 3,79,708 कोरोना मरीज पूरी तरह से रिकवर हो चुके है, वहीं इन 15 नई मौ’तों के साथ अब तक UAE में कोरोना वायरस की वजह कुल 1,213 लोगों ने अपनी जा’न गवां दी है। वहीं अब तक UAE ने कुल 30.4 मिलियन कोविद -19 टेस्टिंग का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

UAE में सामने आए कोरोना के 3,434 नए मामले, इतने लोगों की हुई रिकवरी और मौ'त, जानें आज की रिपोर्ट

दुबई की सुप्रीम कमेटी ऑफ क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि इस महीने की शुरुआत में शुरू किए गए कोरोना वायरस एहतियाती उपायों को अप्रैल महीने के बीच में रमजान शुरू होने तक बढ़ाया जाएगा। इसका मतलब है कि अब पब और बार बंद रहेंगे, जबकि रेस्तरां और कैफे को अभी भी 1 बजे बंद करना होगा। लिमिटेड टाइम पीरिड के लिए मॉल, होटल, पूल और निजी समुद्र तट 70 प्रतिशत पर काम करेंगे। सिनेमाघरों और मनोरंजन और खेल स्थलों जैसे इनडोर बैठने वाले स्थानों की क्षमता को 50 प्रतिशत तक कम किया जाना चाहिए। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने शनिवार सुबह अपने लेटेस्ट अपडेट में यह खुलासा किया कि वैश्विक कोविद -19 मामलों की कुल संख्या 113 मिलियन से ऊपर है, जबकि मृत्यु 2.51 मिलियन से अधिक हो गई है।