Placeholder canvas

कुवैत ने दी खुशखबरी, भारत से आने वाली सीधी उड़ानों के लिए साप्ताहिक सीटों का कोटा बढ़ाकर किया 5,528

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर है भारत से कुवैत के लिए सीधी उड़ानों में कोटा को लेकर है। दरअसल, कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा भारत के नागरिक उड्डयन को भेजे गए एक नए पत्र में भारत से कुवैत के लिए साप्ताहिक 5528 सीटों का एक नया कोटा निर्धारित किया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार 1 सितंबर को भेजे गए एक पत्र में, नागरिक उड्डयन के महानिदेशक इंजी यूसेफ अल फौजान ने भारत से सीधी उड़ानों के लिए नए कोटा के बारे में मंत्री परिषद को जानकारी दी। वहीं इसके मुताबिक भारत से कुवैत को एक हफ्ते में कुल 5,528 सीटें आवंटित की जाएंगी।

कुवैत ने दी खुशखबरी, भारत से आने वाली सीधी उड़ानों के लिए साप्ताहिक सीटों का कोटा बढ़ाकर किया 5,528

वहीं यह सेट कुवैती कैरियर्स और भारतीय कैरियर्स के बीच समान रूप से विभाजित किए जाएंगे। पत्र के अनुसार, रविवार को 656 सीटों, 1,112 (सोमवार), 648 (मंगलवार), 648 (बुधवार), 1,088 (गुरुवार), 638 (शुक्रवार) और शनिवार को 738 सीटों के रूप में सीटों का बंटवारा किया गया है।

इससे पहले एक पत्र में, DGCA ने प्रति सप्ताह केवल 760 सीटों का उल्लेख किया था लेकिन अब नए पत्र में भारत से कुवैत के लिए साप्ताहिक 5528 सीटों का एक नया कोटा निर्धारित किया है।

आपको बता दें, कुवैत कैबिनेट की मंजूरी के बाद कुवैत एअरपोर्ट प्रति दिन 10,000 यात्रियों को हवाई अड्डे की क्षमता बढ़ायी जा रही है। वहीं सूत्रों ने बताया कि भारत से कुवैत के लिए साप्ताहिक कोटा 760 यात्रियों के लिए निर्धारित है। ऐसे में यात्रियों की संख्या को भारतीय और कुवैत के बीच 380 प्रति सप्ताह के रूप में विभाजित किया जाएगा।