Placeholder canvas

UAE में 7 दिन में किए गए 800,000 PCR टेस्ट, रिकवरी में हुई 15 प्रतिशत की वृद्धि , मृ’त्यु दर में आई 46 प्रतिशत की कमी

इस समय सभी देश कोरोना वायरस के कहर के जूझ रहे हैं। वहीं इस कोरोना कहर के बीच संयुक्त अरब अमीरात ने कोरोना वायरस के टेस्ट और मामलों को लेकर के अहम जानकारी दी है।

कोविड​​-19 के घटनाक्रम पर समाचार ब्रीफिंग के अधिकारिक प्रवक्ता डॉ. उमर अल हम्मादी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि 7 से 13 अक्टूबर की अवधि में कुल 800,000 PCR टेस्ट किए गए हैं, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 9 प्रतिशत की वृद्धि है।

डॉ. उमर अल हम्मादी ने आगे कहा कि “इस सप्ताह में रिकवरी में 15 प्रतिशत की वृद्धि और पिछले सप्ताह की तुलना में मृ’त्यु दर में 46 प्रतिशत की कमी देखी गई।

UAE में 7 दिन में किए गए 800,000 PCR टेस्ट, रिकवरी में हुई 15 प्रतिशत की वृद्धि , मृ'त्यु दर में आई 46 प्रतिशत की कमी

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि COVID-19 महामारी ने दुनिया भर में मनोवैज्ञानिक और सामाजिक प्रभावों का कारण बना है, सामाजिक भेदभाव और क्वारंटीन के नियमों के कारण समाज में व्यक्तियों के लिए एक नई मनोवैज्ञानिक स्थिति पैदा की है। हमें अपने मानसिक स्वास्थ्य की हमेशा रक्षा करनी चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण तरीका यह है कि झू’ठी खबरों और अ’फवाहों से बचें, जो समाज में दहशत को बढ़ा सकती हैं। वहीं अव’साद और अनिद्रा जैसी मानसिक बीमारियों से पीड़ित लोगों को संरक्षित किया जाना चाहिए ताकि बुजुर्गों के अलावा और पुरानी बीमारियों के साथ उनके प्रभाव में वृद्धि न हो।

इसी के साथ उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य पर भी बातचीत करते हुए कहा कि हमें अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए और उनकी चिंताओं को सुनने और उनसे बातचीत करना चाहिए।

गौरतलब है कि इस वक्त कोरोना महामारी न सिर्फ यूएई बल्कि दुनिया के ज्यादातर देशों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। यहीं वजह है कि इसके महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीन पर युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। वहीं लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की सलाह दी जाती गई है।