World

UAE flights: एयर अरबिया ने भारत के इन शहरों के लिए जारी की हवाई किराया सूची, Dh760 से होगी शुरूआत

शारजाह स्थित एयर अरबिया (Air Arabia) भारतीय उपमहाद्वीप, मध्य पूर्व और अन्य देशों के एक दर्जन से अधिक शहरों के लिए विशेष हवाई किराए की घोषणा करी है, जो कि Dh760 से शुरू है।

बजट वाहक एयर अरबिया (Air Arabia) ने जानकारी देते हुए कहा है कि यात्रियों को अगर इस कम दाम के टिकट का लाभ उठाना है तो इसके लिए हवाई टिकट रविवार, 20 फरवरी से बुक करना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार, भारतीय यात्रियों को कोच्चि के लिए Dh760 हवाई किराया, दिल्ली और मुंबई के लिए Dh900, अहमदाबाद के लिए Dh1,050 और बेंगलुरु के लिए Dh1,150 की पेशकश की गयी है। वहीं कराची, सियालकोट और फैसलाबाद के पाकिस्तानी शहरों के लिए उड़ान भरने वाले यात्री कम से कम Dh849, Dh949 और Dh1,040 के लिए रिटर्न इकोनॉमी क्लास टिकट बुक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि एयर अरबिया संयुक्त अरब अमीरात के दो अमीरात शारजाह और रास अल खैमाह से संचालित होता है। वहीं अन्य गंतव्यों में, यात्री मिस्र के शहरों अलेक्जेंड्रिया और काहिरा के लिए क्रमशः Dh900 और Dh1,050 में उड़ानें बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें, भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए संशोधित गाइडलाइंस जारी की हैं।स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए यह दिशानिर्देश 14 फरवरी से अमल में लाए जाएंगे। नए रूल्स के अनुसार यात्रियों के पास अब rt-pcr नेगेटिव रिपोर्ट अपलोड करने के साथ ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी अपलोड करने का ऑप्शन होगा। जोखिम वाले और अन्य नामित किए गए देशों पर लगाए गए सीमांकन को भी वापस ले लिया गया।

ऐसे में अब से इन देशों से यात्रा करके भारत लौटने वाले यात्रियों को कोविड-19 सैंपल देकर अपनी रिपोर्ट का इंतजार नहीं करना होगा। केंद्र सरकार ने अब देश लौटने वाले यात्रियों को 14 दिनों के self-monitoring का सुझाव दिया है। इसके साथ ही 7 दिनों के अनिवार्य क्वारंटाइन को भी हटा लिया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button