Air India Express ने किया कुवैत की यात्रा नियमों को अपडेट, भारत से सफर करने पर रखना होगा ध्यान

0
1473

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने एक अहम जानकारी दी है और ये जानकारी भारत से कुवैत की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए हैं। दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कुवैत जाने वाले यात्रियों के लिए यात्रा दिशानिर्देश अपडेट करा है, जिसका सभी यात्रियों का पालन करना होगा।

जानकारी के अनुसार, एयर इंड़िया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कुवैत जाने वाले यात्रियों के लिए यात्रा दिशानिर्देश अपडेट करते हुए जानकारी दी है कि कुवैत में प्रवेश करने वाले यात्रियों के पास वैध डाक्यूमेंट्स होने चाहिए।

वहीं कुवैत सरकार द्वारा मंजूरी वाली वैक्सीन के टीकाकरण वाले यात्री को नकारात्मक RT-PCR COVID-19 टेस्ट परिणाम की जरुरत नहीं है। इसके अलावा जिन यात्री को टीका नहीं लगा है उन्हें RT-PCR COVID-19 परीक्षा परिणाम पेश करना होगा।

इसके साथ ही बिना टीकाकरण वाले यात्रियों कों देश में आने के बाद एक सप्ताह के घरेलू क्वारंटाइन से गुजरना होगा। उन्हें आने के सातवें दिन पीसीआर टेस्ट कराना होगा। यदि वे नकारात्मक परीक्षण करते हैं तो उससे पहले क्वारंटाइन अवधि समाप्त की जा सकती है।

इसी के साथ 16 से कम उम्र के यात्री को छूट दी गयी है वहीं जिन यात्री को टीका नहीं लगा है उन्हें 7 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा और ये सभी नियम 20 फरवरी 2022 से लागू होंगे। वहीं इस बात की जानकारी एयर इंड़िया एक्सप्रेस (Air India Express) ने ट्वीट करके दी है।

एयर इंड़िया एक्सप्रेस (Air India Express) ने ट्वीट करके कहा है कि कुवैत जाने वाले यात्रियों के लिए संशोधित यात्रा दिशानिर्देश, नीचे बताए गए नियम 20 फरवरी 2022 से लागू होंगे। वहीं इस ट्वीट में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने तस्वीर शेयर करके यात्रा दिशानिर्देश की जानकारी दी है।

इससे पहले एयर इंडिया जो भी उड़ाने संचलित कर रही है उन सभी उड़ानों की जानकारी ट्वीट करके दे रही है। साथ ही घरेलू उड़ानों की भी जानकारी ट्वीट करके दे रही है।

आपको बता दें, कुवैती सरकार ने भी 20 फरवरी से स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों के तहत बंद और खुले दरवाजे वाले स्थानों में सभी प्रकार के सामाजिक समारोहों और स्वागतों को आयोजित करने की अनुमति दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here