World

UAE से भारत आने वाले इन यात्रियों को नहीं कराने होंगे PCR टेस्ट, Air India Express ने दी जानकारी

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने अपने यात्रा अपडेट में कहा कि जिन यात्रियों ने भारत में कोविड -19 टीकाकरण की दोनों खुराक ली हैं, उन्हें यूएई से भारत जाने से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट दी गई है।

यूएई से भारत की यात्रा करने वाले यात्रियों को लेकर अपने नए दिशानिर्देश में एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) एयरलाइन ने बताया कि छूट केवल उन यात्रियों के लिए है, जिन्होंने भारत में टीके की दोनों खुराक ले ली है।

माना जा रहा है नए यात्रा अपडेट से यूएई के उन यात्रियों को लाभ होगा जिन्होंने भारत में कोविड -19 टीके लिए हैं और यूएई से वापस भारत की यात्रा कर रहे हैं, हालांकि नए गाइडलाइन के अनुसार, यात्रियों को भारत में जारी अपने कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र को एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना पड़ेगा। इसके पहले यात्रियों को भारत आने पर सात-दिवसीय अनिवार्य घरेलू क्वांरटीन से छूट की घोषणा की गई थी।

Air India Express

वहीं जिन यात्रियों को संयुक्त अरब अमीरात में कोविड -19 वैक्सीन प्राप्त हुआ है। उन सभी को अभी भी यूएई से भारत के लिए उड़ान भरने से 72 घंटे पहले एक पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। इसके साथ ही भारत की यात्रा करने से पहले यात्रियों को निगेटी कोरना रिपोर्ट ले जाना पड़ेगा और इसे एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना पड़ेगा।

इस बात का खास ध्यान रखना पड़ेगा कि यात्रा से निर्धारित समय से 72 घंटे के भीतर का पीसाआर टेस्ट का रिपोर्ट होना चाहिए। वहीं इसके साथ सभी यात्रियों को पिछले 14 दिनों के यात्रा विवरण सहित अन्य जानकारी के साथ एयर सुविधा पोर्टल पर एक स्व-घोषणा पत्र अपलोड करना होगा।

वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) एयरलाइन ने यात्रियों को सचेत किया है कि अगर कोई यात्री उपरोक् दिए गए नियमों का पालन करने में विफल रहता है तो उन्हें बोर्डिंग से वंचित कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button