World

कुवैत में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने मरीज हुए ठीक

कुवैत ने कोरोना की नई रिपोर्ट की जानकारी दी है, जिसमें बताया है कि पूरे कुवैत में एक दिन के भीतर कितने नए मामले आए हैं और कितने लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

इसको लेकर कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते मंगलवार, 5 जनवरी को जानकारी दी गई है कि कुवैत में एक दिन के अंदर कोरोना के 2246 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 1 दिन के भीतर कोरोना से 1 मरीज की मौ’त हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला अल-सनद ने जानकारी देते हुए कहा है कि पंजीकृत संक्रमण के मामले 423,042 तक पहुंच गए है साथ ही मृ’त्यु के मामले 2469 हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में वायरस से उबरने वाले की संख्या 211 है जिसके बाद इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 412,485 तक पहुंच गयी है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि रिकवरी रेट 97.5 हो गया है। इसके अलावा कुवैत में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि देश भर में कोराना के कुल 8088 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 7 ऐसे कोरोना के मरीज हैं, जो इस वक्त आईसीयू में भर्ती है। वहीं 40 ऐसे मरीज हैं, जो कोविड वार्ड में भर्ती है।

वहीं इसी बीच कुवैत कैबिनेट ने आने वाली तारीख 9 जनवरी से 28 फरवरी तक आयोजित होने वाले सभी प्रकार के इनडोर कार्यक्रमों को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है। इसमें बताया गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए निर्णय की फिर से जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से जूझ रहे हैं। चाहे भारत हो या फिर यूएई ज्यादातर देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि दुनिया के कई देशों ने यात्रा संबंधी तमाम नए प्रतिबंध लगा रहा है, ताकि कोरोना मामलों की संख्या में कमी आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button