World

UAE में आज सामने आए कोरोना के 2700 से ज्यादा मामले, जानिए अब तक कुल कितने मरीज हुए ठीक

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 5 जनवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2708 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 743 लोग ठीक हो गए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 469,028 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 5 जनवरी तक कुल मामलों की संख्या 774,897 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 749,254 है और म’रने वालों की संख्या अब 2170 हो गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए  दुबई ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा यात्रियों के लिए हैं। दरअसल, दुबई ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि दो दर्जन से अधिक देशों के यात्रियों को दुबई जाने के लिए 48 घंटे की वैधता के साथ एक नकारात्मक कोविड-19 पीसीआर प्रस्तुत करना होगा।

अपनी वेबसाइट पर नवीनतम अपडेट में, अमीरात एयरलाइन ने कहा कि प्रमाणपत्र रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज़ चेन रिएक्शन (आरटी पीसीआर) परीक्षण के लिए होना चाहिए। वहीं ये भी कहा गया कि आरटी पीसीआर परीक्षा परिणाम प्रमाण पत्र में यह अवश्य लिखा होना चाहिए कि परीक्षण का नमूना कहाँ लिया गया था। यूनाइटेड किंगडम से यात्रा के लिए एनएचएस कोविड -19 परीक्षण प्रमाणपत्र स्वीकार नहीं किए जाते हैं।।

इसी के साथ 50 से अधिक देशों से आने वाले यात्रियों को दुबई हवाईअड्डों पर पहुंचने पर एक और कोविड-19 जांच करानी होगी। इसमें अफगानिस्तान, अंगोला, अर्जेंटीना, अजरबैजान, बांग्लादेश, बोस्निया और हर्जेगोविना, ब्राजील, कंबोडिया, चिली, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, जिबूती, मिस्र, इरिट्रिया, इथियोपिया, जॉर्जिया, घाना, गिनी, भारत, ईरान, इराक और से यात्रा करने वाले यात्री शामिल हैं।

वहीं अन्य देश जॉर्डन, केन्या, किर्गिस्तान, लेबनान, लाइबेरिया, मोरक्को, म्यांमार, नामीबिया, नेपाल, नाइजीरिया, पाकिस्तान, फिलीपींस, रोमानिया, रवांडा, रूस, सेनेगल, सिएरा लियोन, स्लोवाकिया, सोमालीलैंड, सोमालिया, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण सूडान हैं। , श्रीलंका, सूडान, सीरिया, ताजिकिस्तान, तंजानिया, ट्यूनीशिया, तुर्की, तुर्कमेनिस्तान, युगांडा, यूक्रेन, उज़्बेकिस्तान, वियतनाम, जाम्बिया और ज़िम्बाब्वे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button