World

Kuwait में जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने लोग हुए ठीक

कुवैत ने कोरोना की नई रिपोर्ट की जानकारी दी है, जिसमें बताया है कि पूरे कुवैत में एक दिन के भीतर कितने नए मामले आए हैं और कितने लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

इसको लेकर कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते शनिवार, 1 जनवरी को जानकारी दी गई है कि कुवैत में एक दिन के अंदर कोरोना के 588 नए मामले सामने आए हैं, हालांकि राहत की बात यह रही कि बीते 1 दिन में कोरोना से किसी की जा’न नहीं गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला अल-सनद ने जानकारी देते हुए कहा है कि पंजीकृत संक्रमण के मामले 417,723 तक पहुंच गए है साथ ही मृ’त्यु के मामले 2,468 हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में वायरस से उबरने वाले की संख्या 108 है जिसके बाद इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 411,788 तक पहुंच गयी है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि रिकवरी रेट 98.6 हो गया है।

इसके अलावा कुवैत में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि देश भर में कोराना के कुल 3467 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 4 ऐसे कोरोना के मरीज हैं, जो इस वक्त आईसीयू में भर्ती है। वहीं 23 ऐसे मरीज हैं, जो कोविड वार्ड में भर्ती है।

वहीं अगर भारत में आज कोरोना की नई रिपोर्ट की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,553 मामले सामने आए हैं जबकि ओमिक्रॉन वैरिएंट से 1,525 लोग संक्रमित हुए हैं। इस दौरान 284 लोगों की मौ’त हुई है। ताजा आंकड़े के अनुसार देश में कुल सक्रिय मामले 1,22,801 हो गए हैं। वहीं इस दौरान केवल 9,249 लोग ही स्वस्थ हो पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button