World

UAE में आज सामने आए कोरोना के 3116 नए मामले, जानिए कितने मरीज हुए रिकवर

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शनिवार, 15 जनवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 3116 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1182 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 3 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 410,949 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 15 जनवरी तक कुल मामलों की संख्या 802,181 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 759,213है और म’रने वालों की संख्या अब 2,188 हो गई है।

एक तरफ जहां कोरोना के नए केस यूएई में कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। यही वजह है कि भारत सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर से जारी प्रतिबंध नहीं हटाने का निर्णय लिया है। डीजीसीए ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट के मद्देनजर वैश्विक परिस्थितियों के सभी पक्षों से बातचीत जारी है।

वहीं भारत सरकार द्वारा देश में ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सात-दिवसीय होम क्वारंटाइन का नियम लागू किया गया है। भारत के इस फैसले के बाद संयुक्त अरब अमीरात से भारत की यात्रा में भारी गिरावट आई है।

दरअसल, दोनों देशों के बीच यात्रा में भारी गिरावट के कारण, दुबई में ट्रैवल एजेंटों ने कहा कि हवाई किराया लगभग आधा हो गया है, क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात के परिवारों और व्यापारिक यात्रियों ने अपनी यात्राएं रद्द कर दी हैं।

वहीं प्लूटो ट्रैवल्स के प्रबंध निदेशक अविनाश अदनानी ने कहा कि यूएई-भारत यात्रा (UAE-India flights) पर व्यापार और पारिवारिक यात्रियों दोनों पर बड़ा प्रभाव पड़ा है क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि यूएई के यात्री भारत में उतरने के कुछ दिनों बाद लौट सकते हैं या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button